भगवंत मान ने पंजाब कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Oct 10, 2021 - 10:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने आरोप लगाया पिछले 30 वर्षों से पंजाब की कांग्रेस और अकाली-भाजपा सरकारें राज्यों के नौजवानों के लिए सरकारी और प्राईवेट क्षेत्र में नौकरियां सुरक्षित रखने के लिए कोई नीति नहीं बनाई, जिस कारण पंजाब की सरकारी और प्राईवेट क्षेत्र की नौकरियों पर दूसरे राज्यों के उम्मीदवार काबिज हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि पी.एस.टी.सी.एल. की अलग-अलग रिक्तियों के लिए मैरिट सूची में 51 से ले कर 71 फीसदी तक दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों के नाम आना इस की ताजा मिसाल है।

शनिवार को पार्टी मुख्य कार्यालय से जारी बयान के द्वारा भगवंत मान ने खुलासा किया कि पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन (पी.एस.टी.सी.एल) उर्फ पंजाब बिजली बोर्ड ने अलग-अलग तरह पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की हुई है और इन नौकरियों के लिए तैयार सूची में दूसरे राज्यों के उम्मीदवार 71 प्रतिशत तक नौकरियां लेने में कामयाब हो गए हैं। मान ने बताया कि पी.एस.टी.सी.एल. की तरफ से जारी सूची अनुसार जरनल वर्ग की सहायक लाइनमैनों की कुल 95 रिक्तियों में से 64 रिक्तियों पर दूसरे राज्यों के उम्मीदवार काबिज हो गए हैं, जोकि 67 फीसदी हिस्सा बनता है। इसी तरह सहायक सब-स्टेशन अटैडेंट की 39 रिक्तियों में से 28 रिक्तियों दूसरे राज्यों के उम्मीदवार ले गए, जो 71.70 फीसदी हिस्सा बनता है। जे.ई. सब स्टेशन की 54 रिक्तियों में से 28 रिक्तियों भाव 52 प्रतिशत नौकरियां और सहायक इंजीनियर की 11 रिक्तियों में से 4 रिक्तियों भाव 36 फीसदी नौकरियां दूसरे राज्यों के उम्मीदावर ले गए।

मान ने कहा ने टिप्पणी करते कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वोटे लेने के लिए घर-घर नौकरियां देने का वायदा तो पंजाबियों के साथ किया था परन्तु वह वायदा दूसरे राज्यों के नौजवानों को नौकरियां देकर पूरा किया जा रहा है। जिससे सिद्ध होता कि पंजाब और पंजाब के लोगों के हित कभी भी कांग्रेसियों के एजेंडे पर नहीं रहे।

भगवंत मान ने राज्य सरकार के पास से मांग की कि पी.एस.टी.सी.एल. भर्ती प्रक्रिया में बाहर के राज्यों के उम्मीदवारों की जगह पंजाब के उन योग्य बेटियों-पुत्रों की पहल के आधार पर नौकरी यकीनी बनाई जाए, जो लंबे समय से रोजगार के लिए संघर्ष दौरान सरकारी डांगें खाते आ रहे हैं। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News