बीबी जगीर कौर ने भाजपा को समर्थन देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 12:57 PM (IST)

जालंधर (गुलशन): शुक्रवार को जालंधर में बड़ी राजनीतिक हलचल हुई है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पूर्व अध्यक्ष एवं सीनियर अकाली नेता बीबी जगीर कौर ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी-शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के उम्मीदवार इंद्र इकबाल सिंह अटवाल को समर्थन देने की घोषणा की है। पंजाब की राजनीति में यह घोषणा भविष्य में भी अहम साबित हो सकती है। 

बीबी जगीर कौर न कहा कि सुखदेव सिंह ढींढसा सिख पंथ से जुड़े विभिन्न मुद्दों को हल करवाने के लिए काम कर रहे हैं। यह सभी मुद्दे भाजपा के सीनियर नेता विजय रुपाणी के समक्ष रखे गए हैं। विजय रुपाणी ने कहा कि वह इन सभी मुद्दों को और बीबी जगीर कौर की मांगों को जायज समझते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही बीबी जगीर कौर के नेतृत्व में 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग करवाएंगे। 

उन्हें पूरी उम्मीद है कि यह मुद्दे जल्द से जल्द हल होंगे। इस मीटिंग के दौरान लोकसभा उपचुनाव में भाजपा- शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के प्रत्याशी इंद्र इकबाल सिंह अटवाल ने समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया।  इस अवसर पर सीनियर भाजपा नेता इकबाल सिंह लालपुरा, पूर्व मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा, राजेश बागा, जगजीत सिंह गाबा, पूर्व विधायक सर्बजीत सिंह मक्कड़ सहित कई सीनियर नेता मौजूद थे।

सिख पंथ और विरासत के मुद्दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हो सकते हैं हल

PunjabKesari

बीबी जगीर कौर ने पंजाब भाजपा के प्रभारी एवं गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में 66 फुट रोड पर आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा की। बीबी जगीर कौर कई मुद्दों को लेकर शिरोमणि अकाली दल बादल से अलग होकर चल रही थी और उन्हें पार्टी की तरफ से नोटिस भी भेजा गया था। एक दिन पहले अकाली नेता परमजीत सिंह सरना भी उन्हें मनाने पहुंचे थे, लेकिन बीबी जगीर कौर ने किसी भी तरह के समझौते से इंकार कर दिया और कहा था कि वह अपने पंथक एजैंडे पर काम कर रही हैं और बाकी जीवन भी इसी पर लगाना है।

शुक्रवार को बड़ी गिनती में पहुंचे कार्यकत्र्ताओं और समर्थकों के बीच बीबी जगीर कौर ने कहा कि सिख पंथ और विरासत से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों को हल करवाने की जरूरत है और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में ही संभव हो सकता है। इसलिए वह सभी समर्थकों की सहमति के साथ भाजपा को समर्थन की घोषणा करती हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News