अस्पताल से बच्चा चोरी होने के मामले में बड़ा खुलासा, सामने आई हैरान करती बात

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 04:52 PM (IST)

बठिंडा(विजय): सरकारी अस्पताल से बच्चा चोरी के मामले में एस.एस.पी. बठिंडा जे. एलनचेजियन ने कहा कि पुलिस ने 60 घंटे के अंतराल में बच्चे को बरामद कर परिजनों के हवाले किया। घटना के बारे में उन्होंने बताया कि बच्चा चोरी करने वाली महिला ने कहा कि उसका बच्चा मर गया था जिसके गम में उसने बच्चा चोरी कर दाग धोने की कोशिश की थी कि उसका बच्चा जीवित है। संस्था सत्कार कमेटी के सहयोग से मंगलवार देर रात को गांव मलूका से बरामद कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं मां कुलविंदर कौर, बेटी सिमरनजीत कौर सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

बुधवार को एस.एस.पी. जे. एलनचेजियन ने सिविल अस्पताल में पहुंच कर बच्चें को परिजनों के हवाले किया। एस.एस.पी. ने बुधवार को बातचीत के दौरान बताया कि आरोपी युवती सिमरनजीत कौर की शादी फरीदकोट जिले में हुई थी। जिसके बाद उसका अपने पति के साथ विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि वह अपने पति से अलग रहने लगी थी। इसी दौरान आरोपी युवती ने एक बच्चे को जन्म दिया जिसकी कुछ समय बाद ही मौत हो गई थी। एस.एस.पी. ने बताया कि अगले कुछ दिनों में आरोपी युवती ने अपने बच्चे को पंचायत के सामने दिखाना था, जिसके चलते उसने अपनी मां के साथ मिलकर पहले सरकारी वुमेल चिल्डर्न अस्पताल में रेकी की, फिर 4 दिसम्बर को उक्त बच्चा चोरी कर अपने साथ ले गए।एस.एस.पी. ने खुलासा किया कि बच्चा चोरी करने के बाद एक एक्टिवा सवार से लिफ्ट लेकर उक्त आरोपी मां-बेटी पहले रेलवे स्टेशन के पास पहुंची और फिर ऑटो लेकर प्रताप नगर में बच्चें को लेकर किसी के घर में पहुंची जहां पर दोनों रात ठहरे थे। घटना के बाद आरोपी दोनों मां-बेटी बच्चे को लेकर सीधे गांव मलूका किराए के मकान में चली गई थी। जहां पर उन्होंने अपने जान पहचान वाले एक व्यक्ति के पास बच्चे को छोड़ दिया और खुद अपने गांव कोठागुरु में आ गई थी।

 घटना के बाद सी.सी.टी.वी. फुटेज से प्राप्त हुई आरोपी युवती की साफ फोटो ने पुलिस की सहायता की। जिसके चलते सत्कार कमेटी कोठागुरु के सदस्यों ने मंगलवार रात को मां-बेटी की पहचान कर ली और उनके घर पर पुलिस के साथ दबिश दी। जिसके बाद पुलिस ने मां-बेटी को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर गांव मलूका से किराए घर से बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया। एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त मामले में आरोपी मां-बेटी समेत एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी महिलाओं और एक अन्य व्यक्ति को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vicky Sharma

Recommended News

Related News