बड़ी राहत: प्रवासी मजदूर 18 तक करवा सकते हैं घर वापसी की रजिस्ट्रेशन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 11:53 AM (IST)

अमृतसर (नीरज): कोविड-19 की दहशत के बीच अपने घर जाने के इच्छुक प्रवासी मजदूरों के लिए जिला प्रशासन ने एक और राहत भरा कदम उठाया है। अमृतसर जिले के अलग-अलग राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए एक और मौका दिया गया है। ए.डी.सी. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि अब प्रवासी मजदूर 18 जून तक अपनी घर वापसी की रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके लिए प्रशासन की तरफ से ट्रेनों व बसों का प्रबंध किया गया है। 

प्रवासी मजदूरों को घर वापसी करने के लिए इस बार आखिरी मौका दिया गया है। इसके बाद प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए शायद सरकार की तरफ से कोई योजनान हो। जिला प्रशासन की तरफ से रजिस्ट्रेशन के लिए हैल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं, जिसमें 0183-2500498 व 500598 पर संपर्क किया जा सकता है, जो लोग इन नंबरों पर संपर्क करेंगे, उनको घर वापसी के लिए फोन पर मैसेज भेज दिया जाएगा। अब तक कितने मजदूरों का अमृतसर से पलायन हो चुका है। इस सवाल का उत्तर देते हुए ए.डी.सी. ने बताया कि प्रशासन की तरफ से अभी तक 41356 प्रवासी मजदूरों की घर वापसी करवाई जा चुकी है और &5 ट्रेनों व बसों के जरिए प्रवासियों को उनके गृह रा’यों तक पहुंचाया गया है।


सेवा केन्द्रों में काम शुरू मास्क पहनना जरूरी
ए.डी.सी. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि सेवा केन्द्रों में पहले की भाति काम शुरू हो चुका है और लॉकडाऊन से पहले जितनी सेवाएं दी जा रही थी, वह अब भी दी जा रही हैं। रोजाना 300 के लगभग लोग सेवा केन्द्रों में आ रहे हैं, लेकिन मिशन फतह के तहत सभी लोगों को जो सेवा केन्द्रों में आते हैं उनको मॉस्क पहनना जरूरी है और सोशल डिस्टैंस का पालन करना भी जरूरी है। सेवा केन्द्रों को समय-समय पर सैनीटाइज भी करवाया जा रहा है। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए लोगों को कर्मचारियों की तरफ से जानकारी दी जा रही है और सभी लोगों को दो-दो मीटर का गैप रखकर खड़े होने के लिए कहा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News