नगर परिषद में बड़ा उलट-फेर, बागी पार्षद अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में

punjabkesari.in Sunday, Jan 01, 2023 - 02:21 PM (IST)

रूपनगर (विजय शर्मा): नगर परिषद रूपनगर के कांग्रेस अध्यक्ष संजय वर्मा के खिलाफ उनकी ही पार्टी के पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने की कार्रवाई तेज हो रही है जिसे शिरोमणि अकाली दल के 2 पार्षदों का भी समर्थन प्राप्त है, जिससे अध्यक्ष पद की कुर्सी को खतरा हो गया है।

भरोसे योग सूत्रों का कहना है कि 8 बागी कांग्रेसी अपने ही कांग्रेस अध्यक्ष संजय वर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं, जिन्हें अकाली दल के 2 पार्षदों, 2 निर्दलीय उम्मीदवारों और आम आदमी पार्टी के एक विधायक का समर्थन हासिल है। कांग्रेस के 8 पार्षदों में पार्षद मोहित शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नगर परिषद राजेश कुमार, अशोक वाही सदस्य नगर पार्षद, पार्षद अमरजीत सिंह जौली, पार्षद पोमी सोनी, पार्षद नीलम, पार्षद पूनम कक्कड़, पार्षद किरण सोनी, 2 अकाली पार्षदों में पार्षद इकबाल कौर मक्कड़, चरणजीत कौर जबकि 2 निर्दलीय पार्षदों में पार्षद अमरिंदर सिंह, राजू सत्याल के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा रूपनगर विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक दिनेश चड्ढा भी इस प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं जो परिषद के सदस्य भी हैं। रूपनगर नगर परिषद में कुल 21 वार्ड हैं और एक विधायक भी सदस्य है। अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कम से कम 15 पार्षदों की जरूरत होती है, जबकि विपक्षी गुट के अब तक 13 सदस्य हैं और 2 पार्षदों की जरूरत है। निर्दलीय पार्षद राजू सत्याल ने कहा कि उनकी कोशिश है कि 2 और पार्षदों को अपने साथ जोड़ लें और उन्हें पूरी उम्मीद है कि 2 और पार्षदों का समर्थन मिलने पर जल्द ही अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा अध्यक्ष संजय वर्मा शहर के विकास में बुरी तरह विफल रहे हैं और उनकी कार्यशैली पार्षदों के हित में नहीं है और वह सभी पार्षदों को साथ लेकर चलने में असमर्थ रहे हैं, जिस कारण इन्हें तत्काल बदलने की आवश्यकता है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व अध्यक्ष अशोक वाही ने कहा कि वह चाहते हैं कि परिषद का अगला अध्यक्ष एक कांग्रेसी हो, जिसमें ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सरबजीत सिंह का नाम शामिल है। बहुत हैरानी की बात है कि एक तरफ अकाली दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का विरोध करता है, लेकिन अब अकाली दल के पार्षद नए अध्यक्ष बनाने के लिए कांग्रेस और आपका समर्थन कर रहे हैं, जो आम लोगों की समझ से परे है। वर्तमान में, नगर परिषद में कांग्रेस के 17 सदस्य, अकाली दल के 2 सदस्य और 2 निर्दलीय सदस्य और आम आदमी पार्टी का एक सदस्य शामिल है।

उन्हें अध्यक्ष पद से कोई नहीं हटा सकता : संजय वर्मा

नगर परिषद अध्यक्ष संजय वर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरा कोरम पूरा हो गया है और उनके साथी उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि कुछ पार्षद उनका विरोध कर रहे हैं, लेकिन उनके पास अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए पर्याप्त पार्षद नहीं हैं, इसलिए परिषद में यह प्रस्ताव विफल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह सभी पार्षदों के संपर्क में हैं और असंतुष्ट पार्षदों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। मैं अध्यक्ष के रूप में जारी रहूंगा।

संजय वर्मा ने कहा कि सरकार ने समिति से 2 करोड़ रुपए वापिस ले लिए, जिससे शहर का विकास कार्य रुका हुआ है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आने से पहले शहर में विकास के काफी काम हुए थे और अब भी हम भसीन भवन मार्ग, जैल सिंह नगर और अन्य सड़कों के लिए टैंडर करने जा रहे थे, लेकिन सरकार ने 2 करोड़ रुपए को वापिस ले लिया, जिसकी वजह से यह टैंडर नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि वर्तमान में साढ़े 6 करोड़ रुपए लगभग बिजली बिल पैडिंग हैं लेकिन अब बिजली बिल साथ के साथ जमा करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कम समय में शहर से डेढ़ करोड़ रुपए संपत्ति कर वसूल किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News