पंजाब में लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने वाले तीसरे मंत्री बने बिट्टू

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 09:11 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): लुधियाना से लोकसभा चुनाव हारने के बाद रवनीत बिट्टू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केंद्र सरकार में मंत्री बनाने को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इसी बीच यह बात सामने आई है कि बिट्टू पंजाब में लोकसभा चुनाव हारने के बाद मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने वाले तीसरे मंत्री बने हैं। इनमें सबसे पहला नाम अरुण जेतली का है जो 2014 में अमृतसर में कैप्टन अमरेंद्र सिंह के हाथों चुनाव हार गए थे लेकिन उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था। इसी तरह दूसरा नंबर भी 2019 में अमृतसर से चुनाव लड़ने वाले हरदीप सिंह पूरी का आता है जिन्हें चुनाव हारने के बावजूद केंद्र में शहरी विकास जैसे अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी।

PunjabKesari

हालांकि ऐसा ही माहौल इस बार भी अमृतसर में देखने को मिला है जिसके तहत पी.एम. मोदी द्वारा अमरीका के पूर्व राजदूत तरणजीत संधू को भाजपा की टिकट दी गई थी जोकि चुनाव हार गए हैं और उन्हें केन्द्र में मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे जिसके बिल्कुल विपरीत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पंजाब के कोटे में से मंत्री बनाने के लिए कुछ समय पहले कांग्रेस छोड़कर आए लगातार 3 बार के सांसद रहे बिट्टू पर विश्वास जताया गया है।

PunjabKesari

बड़ा सवाल : कहां से भेजा जाएगा राज्यसभा

बिट्टू को केंद्र में मंत्री बनाने के साथ ही बड़ा सवाल यह उठता है कि कहां से राज्यसभा भेजा जाएगा, क्योंकि बिट्टू इस बार लोकसभा चुनाव हार गए हैं और केंद्र में मंत्री बनने के लिए 6 महीने के अंदर लोकसभा या राज्यसभा सदस्य बनना जरूरी है। जहां तक पंजाब या साथ लगते राज्यों का सवाल है, उनमें से कहीं भी राज्यसभा सदस्य बनने की संभावना कम ही है जिसके मद्देनजर सभी की नजरें इस तरफ लगी हुई हैं कि बिट्टू को कहां से राज्यसभा भेजा जाएगा। हालांकि सियासी जानकार यह भी कह रहे हैं कि इस संबंध में फैसला प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बिट्टू को मंत्रिमंडल में शामिल करने से पहले ही ले लिया होगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News