किसान आंदोलन दौरान बड़ी हलचल, BJP ने पंजाब के 4 नेताओं को अचानक बुलाया दिल्ली

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 11:47 AM (IST)

चंडीगढ़ (हरिश्चन्द्र): पंजाब के 4 भाजपा नेताओं को पार्टी लीडरशिप ने शनिवार को अचानक दिल्ली बुलाया है। जम्मू से वापस आते ही पंजाब भाजपा इंचार्ज दुश्यंत गौतम ने राज्य प्रधान अश्वनी शर्मा, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश जनरल सचिव सुभाष शर्मा और जीवन गुप्ता को दिल्ली आने का फरमान सुना दिया है। सूत्रों मुताबिक दिनेश कुमार पहले से ही दिल्ली में हैं जबकि बाकी 3 नेता दिल्ली में किसान आंदोलन के चलते सड़क रास्ते की बजाय फ्लाइट से शनिवार बाद दोपहर दिल्ली रवाना हो गए।

इन नेताओं के साथ दुश्यंत गौतम की बैठक का एजेंडा अभी स्पष्ट नहीं है परन्तु सूत्रों का कहना है कि पंजाब के किसान नेताओं की तरफ से दिल्ली सरहद पर छेड़े आंदोलन को लेकर चर्चा की जाएगी। सरकार की तरफ से कृषि कानूनों के मसले पर अपने कदम पीछे खींचने और झुकने के बावजूद किसानों की तरफ से अपनी मांगों पर अड़े रहने के साथ भाजपा लीडरशिप में बेचैनी बढ़ रही है। इसके अलावा फरवरी में होने वाली पंजाब के स्थानीय सरकारें मतदान पर भी चर्चा होगी।

गौरतलब है कि 2-3 दिसंबर को अपने पहले पंजाब दौरे दौरान भी गौतम ने पंजाब भाजपा के प्रदेश दफ़्तर में हुई अलग -अलग बैठकों में तेवर काफी सख्त रखे थे। संविधान दिवस प्रोग्राम के बाद 2 दिसंबर को प्रदेश अधिकारियों, ग्रुप, जिला इंचार्ज और प्रधानों की बैठक के अगले दिन 3 दिसंबर को गौतम ने अलग -अलग मोर्चों के प्रधानों और इंचार्जों के संयोजकों के साथ बैठक की थी।

पार्टी को गुमराह करने की कोशिश न करने की दी चेतावनी 
उन्हें बैठकों में दुश्यंत गौतम ने स्पष्ट किया था कि वह आने वाले दिनों में पंजाब आऐंगे। प्रदेश इकाई की कागज़ी कार्यवाही की बजाय वह जमीनी हकीकत परखेंगे कि पार्टी आज राज्य में क्या है। उन्होंने कहा था कि वह सभी 33 संगठन जिलों और 117 विधानसभा हलकों का दौरा करेंगे। 

इन बैठकों में भाजपा इंचार्ज ने यहां तक कह दिया था कि संगठन को लेकर कोई ऊँची या बड़ी बात करके उनको गुमराह करने की कोशिश न की जाए। राज्य  नेताओं को चाहिए कि वह पार्टी को धोखा न दे। फरवरी में होने वाले मतदान के नतीजे सभी की कुंडली बता देंगे कि कौन नेता अपने क्षेत्र में कहां खडा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News