सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने के मूड में भाजपा

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 09:29 AM (IST)

चंडीगढ़(हरिश्चंद्र): हफ्ता भर पहले कांग्रेस को अलविदा कहने वाले पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान और पूर्व लोकसभा सांसद सुनील जाखड़ के राजनीतिक भविष्य को लेकर चल रहा संशय आखिर आज उनके भाजपा में शामिल होने से खत्म हो गया। अटकलें जारी थी कि वह भाजपा में जाएंगे या आम आदमी पार्टी में, क्योंकि हालिया पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही दलों की ओर से उन्हें न्यौता मिला था।

जाखड़ परिवार का राजस्थान और पंजाब के मालवा में काफी आधार रहा है। भाजपा उन्हें पंजाब में कोई जिम्मा सौंप सकती है ताकि उनकी निॢववाद और बेदाग छवि को भुना सके। सुनील जाखड़ अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वरिष्ठ पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। वह कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करने के बाद आज जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं। जाखड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने नवम्बर 2019 में करतारपुर कॉरीडोर खोलने के मौके पर डेरा बाबा नानक में एक समारोह के दौरान उनसे कहा था कि दिल्ली आते हो तो कभी मिला भी करो। मोदी के इस आमंत्रण से जाहिर था कि जाखड़ के लिए उनके मन में राजनीति से ऊपर उठकर जगह है।

इसके बावजूद वह कभी मोदी से मिलने नहीं गए। लेकिन अब अढ़ाई साल बाद वह प्रधानमंत्री से मुलाकात करने जाएंगे।गौरतलब है कि सुनील जाखड़ ने चुनाव के समय ही कह दिया था कि वह अब सक्रिय राजनीति नहीं करेंगे लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें नोटिस भेज कर उन्हें पार्टी छोडऩे और भाजपा में शामिल होकर दोबारा राजनीति में लौटने पर मजबूर कर दिया। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस में अब चापलूसों का जमाना आ गया है। वहां काम करने वालों की कद्र नहीं है। राष्ट्रवाद और पंजाब में एकता व भाईचारे के मुद्दों पर कांग्रेस की नीतियां देखकर ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ी थी। सूत्रों की मानें तो जाखड़ अब चुनावी राजनीति से दूर रहेंगे लेकिन भाजपा उन्हें कोई बड़ी भूमिका देने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि भाजपा उन्हें राज्यसभा भेजकर पंजाब में भी जिम्मेदारी सौंप सकती है ताकि संगठन के काम में उनके अनुभव का लाभ उठा सके। जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपने से भाजपा को बड़ा फायदा यह होगा कि कांग्रेस के अन्य असंतुष्ट नेता भी उसकी ओर रुख कर सकते हैं। भाजपा कांग्रेस के कुनबे को और कमजोर करने के लिए जाखड़ को खास पद देने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News