अमृतसर फिर बनेगा एक्सप्रेस हाइवे का हिस्सा: श्वेत मलिक

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 01:19 PM (IST)

अमृतसर(कमल): राज्यसभा सांसद व पूर्व भाजपा पंजाब अध्यक्ष श्वेत मलिक ने बताया कि उनके आह्वान पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी ने अमृतसर को दोबारा दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस हाइवे में शामिल करने का फैसला लिया है। मलिक ने बताया के पंजाब कांग्रेस सरकार द्वारा इस एक्सप्रैस हाईवे से की गई छेड़छाड़ को ठीक करते हुए अमृतसर को दोबारा इस प्रोजैक्ट से जोडऩे का कार्य आरम्भ हो चुका है।  

उन्होंने पंजाब सरकार की ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि उन्होंने अमृतसर की पवित्र धरती के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया। अमृतसर तथा पूरे माझा क्षेत्र को इस हाईवे की अधिक जरूरत थी, परन्तु निजी स्वार्थों के लिए पंजाब सरकार ने षड्यंत्र रच के यह सौगात हमसे छीनने का प्रयास किया, लेकिन उनकी यह साजि़श नाकाम हो चुकी है। उनके प्रयासों से केन्द्र सरकार से दिल्ली अमृतसर कटरा एक्सप्रेस हाइवे को 2016 में पास करवाया और यह मामला संसद में तीन बार मैंने ही उठाया था, जिसका भाजपा सरकार ने पुरज़ोर समर्थन किया।

अमृतसर एक पर्यटक स्थल होने के नाते और लाखो श्रद्धालुओं को यहां रोज़ाना आने पर इसकी महत्वता समझते हुए मलिक ने नितिन गडकरी द्वारा दिए गए आश्वासन पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रैस हाइवे की जरूरत अमृतसर को ’यादा है, क्योंकि यहां पर अनेकों पवित्र स्थान है और गुरुनगरी के साथ ही भारत पाकिस्तान बॉर्डर स्थित है जहा हर रोज 2 लाख से अधिक पर्यटक आते हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर से दिल्ली की दूरी 8 घंटे में पूरी होती है, जो इस हाइवे से केवल आधे समय में पूरी की जा सकेगी तथा यह दूरी 200 किलो मीटर कम हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News