लुधियाना के दर्जनों इलाकों में Black Out! लोगों ने किया जमकर हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 03:54 PM (IST)

लुधियाना : महानगर के औद्योगिक क्षेत्र के फोकल प्वाइंट में कई घंटों तक बिजली सप्लाई बंद रहने से दर्जनों इलाके अंधेरे में रहे। भीषण गर्मी के दौरान पीने के पानी की भारी कमी के चलते क्षेत्रवासियों का आरोप है कि लोगों की इस परेशानी का पावरकॉम विभाग की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा है। इलाके के लोगों ने पावरकॉम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि दोपहर 2 बजे से बंद हुई बिजली आपूर्ति देर रात तक बहाल नहीं हो सकी है। हालांकि इस मामले को लेकर पावरकॉम विभाग के अधिकारियों को कई बार फोन किया गया, जो अधिकारियों व कर्मचारियों की खराब कार्यशैली को दर्शाता है। इलाका निवासियों ने पावरकॉम विभाग के एसडीओ से बिजली सप्लाई जल्द शुरू करने की गुहार लगाई, ताकि मरीजों को राहत मिल सके, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस गंभीर मामले में भी पावरकॉम विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने इलाका निवासियों को बिजली मुहैया नहीं कराई। उन्होंने क्षेत्र को आपूर्ति देने के बजाय झूठा आश्वासन देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। प्रदर्शनकारियों ने पावरकॉम दफ्तर का घेराव कर विभागीय कर्मचारियों पर कई गंभीर आरोप लगाए।

इलाके में दहशत का माहौल

मामला गंभीर होने के बाद जब बिजली विभाग के लाइनमैनों द्वारा बिजली आपूर्ति बहाल की जा रही थी, तभी बिजली के तारों से आग की लपटें उठने के साथ जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। इसके विरोध में इलाके के निवासियों और महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर पावरकॉम विभाग के एसडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पावरकॉम विभाग के उच्च अधिकारियों से एसडीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग की।

मामले के बारे में बात करते हुए पंजाब राज्य बिजली निगम पूर्वी सर्कल के उप मुख्य अभियंता सुरजीत सिंह ने कहा कि जैसे ही उन्हें मामले की जानकारी मिली, उन्होंने तुरंत एक्सियन अमरेंद्र सिंह संधू और विभागीय कर्मचारियों की एक टीम को मौके पर भेजा और मुरम्मत के निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को निर्विघ्न बिजली सप्लाई कराना विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News