Whatsapp कॉल कर डॉक्टरों को देते थे जान से मारने की धमकियां, पुलिस ने ऐसे दबोचा

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 09:39 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): नेपाल सीमा पर जिला वैस्ट चंपारण में कमिश्नरेट पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑप्रेशन के दौरान व्हाट्सएप पर डॉक्टरों को धमकियां देकर फिरौती मांगने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। 

पुलिस ने प्रिंस कुमार निवासी सिसवा मौजे व उसके साथी विकास कुमार निवासी सेवा हान को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से पुलिस ने एक लैपटॉप व मोबाइल फोन रिकवर किया। आरोपियों ने सोशल मीडिया पर अपनी फेक आई.डी. बना रखी थी, जिसके जरिए वे डॉक्टरों को धमकियां दे लाखों रुपए की फिरौती मांग रहे थे। बिहार से ट्रांजिट रिमांड पर लाए गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। यह खुलासा पुलिस कमिश्नर अरुण पाल सिंह ने आज पत्रकार सम्मेलन में किया। 

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में अमृतसर के प्रतिष्ठित डाक्टरों को लगातार जान से मारने की धमकियां दे लाखों रुपए की फिरौती मांगी जा रही थी, जिसके बाद पुलिस के साइबर क्राइम सैल को एक्टिव किया गया और धमकियां देने वालों की लोकेशन ट्रेस हुई। पुलिस की टीमें बिहार के जिला वैस्ट चंपारण पहुंचीं, जहां बिहार पुलिस के साथ एक ज्वाइंट ऑप्रेशन के दौरान इस पूरे नैटवर्क का पर्दाफाश किया गया। फिलहाल पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने थाना मजीठा रोड व थाना सदर में दर्ज किए गए दोनों मामलों को ट्रेस कर लिया है, जिसमें डाक्टरों को धमकियां दे लाखों रुपए की फिरौती मांगी जा रही थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News