सरहदी क्षेत्र में BSF ने शहीद परिवारों के साथ मनाई होली, जवानों ने खुशी से डाला भांगड़ा

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 02:24 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): होली का त्योहार रंगों का त्योहार है। इस त्योहार को हर कोई अपने परिवार के साथ बड़ी धूमधाम से मनाता है, लेकिन सरहदों पर देश के रक्षक अपने घरों से दूर रहकर इस त्योहार को अपने दोस्तों के साथ बड़े धूमधाम से मनाते हैं। इसके चलते आज शहीद सैनिक सुरक्षा समिति की टीम द्वारा भारत पाक सरहद पर बिल्कुल जीरो लाईन पर पड़ते बमियाल सैक्टर में शहीद कमलजीत सिंह के नाम पर बनी बी.एस.एफ. पोस्ट में पहुंच कर बी.एस.एफ. के जवानों के साथ धूमधाम से होली मनाई गई।  

इस मौके पर देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले जवानों के शहीद परिवारों द्वारा भी भारत-पाक सरहद पर पहुंच कर इस होली के त्योहार को धूमधाम से मनाया। इस मौके पर शहीद परिवारों के मैबर और शहीद सैनिकों के परिवारों द्वारा सभी को अलग-अलग रंगों के तिलक लगाकर होली की बधाई दी। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने पहुंच कर होली के त्योहार और देशभक्ति गीतों पर नाच कर त्योहार मनाया। 

PunjabKesari

इस मौके पर पूरा इलाका भारत माता की जय से गूंज उठा और देश के लिए शहीद हुए जवानों के परिजनों, जो भारत और पाकिस्तान में शहीद हुए थे ने बीएसएफ के जवानों से कहा कि उन्हें गर्व है कि वह अपने देश की रक्षा करने वाले जवानों के साथ होली मना रहे हैं। उस कारण शहीद परिवारों को ऐसा महसूस होता है कि जैसे वह अपने शहीद बच्चों के साथ हों। इसके साथ ही यह जवानों को भी परिवार के साथ न होने का अहसास नहीं होता और उनका मनोबल बढ़ता है।    

PunjabKesari

इसके साथ ही स्कूली बच्चों ने भी जवानों के साथ होली मनाई। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले कभी ऐसी होली नहीं मनाई। वह यहां आकर बहुत खुश हैं। इस मौके पर रवींद्र विक्की जनरल सचिव शहीद परिवार सुरक्षा परिषद और बी.एस.एफ. 121 बटालियन के कमांडेंट अफसर सुनील मिश्रा ने भी पूरे देश को होली की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज शहीद हुए जवानों के परिवार यहां पहुंचे थे जिनके साथ होली का त्योहार मनाया गया है। इस मौके पर बड़ी संख्या में इलाके ले लोग भी मौजूद थे।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News