BSF को मिला घोड़े के आकारनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा, फैली सनसनी

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 11:33 AM (IST)

बमियाल/पठानकोट (मुनीष, आदित्य, शारदा): जम्मू-कश्मीर में भारतीय सीमा रेखा के अंदर आए दिन ड्रोन के दिखाई देने की घटनाएं जहां थमने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटे महत्वपूर्ण कस्बा बमियाल में भी सीमा रेखा के अंदर पाकिस्तानी गुब्बारे मिलना व ड्रोन का दिखाई देना पड़ोसी राज्य पाकिस्तान की नापाक हरकतों को साफ दर्शाता है।

ऐसा ही मामला आज फिर प्रात: बमियाल सैक्टर की डिंडा पोस्ट पर घोड़े के आकार वाले मिले पाकिस्तानी गुब्बारे को देखने पर मिला। बी.एस.एफ. के जवान प्रतिदिन की भांति जब बमियाल सैक्टर की डिंडा पोस्ट पर गश्त कर रहे थे तो उन्हें प्रात: अंतर्राष्ट्रीय सीमा के ऊपर भारतीय सीमा की तरफ उड़ती हुई वस्तु दिखाई दी जिसे उन्होंने तुरंत हरकत में आते हुए गिरा दिया और जांच करने पर उक्त वस्तु घोड़े के आकारनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा निकला जिसके चलते उन्होंने तुरंत इसकी सूचना अपने अधिकारियों व पुलिस को दी।

उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच कर उक्त गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बी.एस.एफ. जवानों के साथ संयुक्त रूप में सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के इलाके में सर्च ऑप्रेशन शुरू किया और इस सर्च ऑप्रेशन में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति व लावारिस वस्तु दिखाई नहीं दी। पुलिस द्वारा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उक्त गुब्बारा कहां से आया है।वहीं बमियाल सैक्टर की डिंडा पोस्ट पर घोड़े के आकारनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने के बाद सुरक्षा एजैंसियां भी सतर्क हो गई हैं और उनके द्वारा भी गुब्बारे को लेकर जांच शुरू की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News