बस चालकों का धरना एक बार फिर स्थगित, यात्रियों को मिली राहत

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 04:36 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): पैंडिंग मांगों को लेकर पनबस और पी.आर.टी.सी. ठेका कर्मचारी यूनियन की तरफ से बीते दिन प्रातःकाल 10 से दोपहर 2 बजे तक 4 घंटों के लिए बस अड्डा बंद करके प्रदर्शन करने की योजना बनाई गई थी, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन ने अड्डे के अंदर और बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया था। सरकार की तरफ से मांगें पूरी करने का भरोसा दिए जाने के कारण प्रदर्शन का प्रोगाम स्थगित कर दिया गया, जिसके साथ यात्रियों को बड़ी राहत मिली।

बीते दिन प्रातःकाल लगभग 10 बजे बस अड्डा खाली हो चुका था और सभी बसें बाहर आ गई थीं क्योंकि यूनियन की तरफ से बंद दौरान प्राईवेट और सरकारी बसों की एंट्री रोकने की योजना बनाई गई थी। 10 बजे तक जो बसें बाहर न आती तो उनको 4 घंटों के लिए अंदर ही रुकना पड़ता, इसलिए बसें बाहर निकलनी शुरू हो गईं। बसों के बाहर जाते ही यात्री भी बस अड्डे से निकल कर सामने स्थित फ्लाईओवर के नीचे जाकर अपने रूट की बसें का इंतजार करने लगे। 

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रदर्शन टलने की सूचना जैसे ही फ्लाईओवर के नीचे खड़े यात्रियों तक पहुंची तो यात्री वापस बस अड्डे में आ गए। सरकारी बसों और प्राईवेट आप्रेटरों को बड़ी राहत मिली। बस अड्डो के अंदर से बसें चलने के साथ दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे। बंद स्थगित होने के साथ सबसे बड़ी राहत पंजाब से बाहर खास तौर पर हिमाचल जाने वाले यात्रियों को हुई। बस अड्डे के पूछताछ काऊंटरों को  सदस्यों ने बताया कि सुबह के बंद को लेकर फोन कॉल आ रही है। इसके बाद भी फोन आने का सिलसिला जारी रहा।

आम तौर पर बस अड्डा बंद होने के कारण कई रूटों पर प्राईवेट ट्रांसपोर्टर्ज की तरफ से बसों की यातायात रोक दी जाती है क्योंकि उनको पता होता है कि काऊंटरों पर तो बस लग नहीं सकती। बस चालकों का कहना है कि ऐसे कई रूट हैं, जिनके लिए पूछताछ काऊंटर से यात्री मिलते हैं।

PunjabKesari

तनख्वाह आने पर निर्भर करेगा हड़ताल करने का प्रोग्राम: जनरल सचिव गिल
यूनियन प्रदेश कार्यकारिणी सरंक्षक कमल कुमार, चेयरमैन बलविंदर सिंह राठ, प्रदेश प्रधान रेशम सिंह गिल और जनरल सचिव बलजीत सिंह गिल ने बताया कि ट्रांसपोर्ट मंत्री की तरफ से उनको बीते दिन प्रातःकाल 9 बजे अपने कार्यालय बुलाया गया और मांगें मानने का भरोसा दिया गया, जिस कारण बंद का प्रोग्राम स्थगित कर दिया गया। गिल ने कहा कि पूर्व कैप्टन के मुख्यमंत्री समय 30 प्रतिशत तनख्वाह बढ़ाने की मांग मानी गई थी परन्तु इस पर कोई नोटिफिकेशन नहीं आया। उनका कहना है कि ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग की तरफ से 30 प्रतिशत तनख्वाह तुरंत प्रभाव के साथ बढ़ाने का भरोसा दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर 10 अक्तूबर तक आने वाली तनख्वाह में 30 प्रतिशत बढ़ जाती है तो 11 अक्तूबर से शुरू होने वाली हड़ताल स्थगित कर दी जाएगी। आगामी हड़ताल का प्रोग्राम तनख्वाह आने पर निर्भर करेगा। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News