कई राजनीतिक नेताओं की छत्रछाया तले चल रहा है दड़े-सट्टे का धंधा

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 11:03 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): अमृतसर में कुछ राजनीतिक नेताओं की छत्रछाया तले दड़े-सट्टे का धंधा जोरों चल रहा है। पुलिस प्रशासन के पास गैर कानूनी काम करने वाले लोगों की लिस्ट होने के बावजूद उन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। प्रशासन की कुंभकरणी नींद में सोए होने के चलते कई लोग दड़े-सट्टे में जहां अपना घर-बार दे चुके हैं, वहीं कई लोगों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। यह आरोप समाज सेवकों व क्षेत्रवासियों ने लगाए हैं। 

क्षेत्रवासियों का कहना है कि अमृतसर गुरुओं पीरों पैगंबरों की धरती है, परंतु अब कुछ राजनीतिक नेता गुरु की इस धरती को दड़ा-सट्टे के धंधे चलवा कर गंदा कर रहे हैं, पहले ही कोरोना महामारी में लोगों के व्यवसाय बंद हो गए हैं व लोगों को दो वक्त की रोटी खाने के लाले पड़े हुए हैं, परंतु यह गैरकानूनी काम करने वाले लोग पुलिस प्रशासन से मिलीभगत होने के कारण अपना धंधा प्रतिदिन करते हुए सैकड़ों लोगों की जेब से लाखों रुपया कमा रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्तर पर लगने वाला लाटरी का टेंडर जहां पिछले कुछ सालों से बंद हैं, वहीं लॉटरी की आड़ में कई लोग गैर कानूनी काम करते हुए दड़ा सट्टा का कार्य कर रहे हैं। 

समाज सेवक सुधीर सूरी ने बताया कि पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल को भी कुछ दिन पहले बकायदा दड़े-सट्टे का धंधा करने वाले लोगों के नाम तथा सबूत सहित लिस्ट सौंपी गई थी, परंतु अफसोस की बात है कि अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे साबित होता है कि पुलिस प्रशासन भी दड़े-सट्टे का धंधा करने वाले लोगों का नेतृत्व करने वाले राजनीतिक नेताओं के रुतबे के आगे बेबस है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की लापरवाही के कारण कई घरों के चिराग इस व्यवसाय में बुझ गए हैं तथा कई लोग अपने घरों से आतर हो गए हैं। यदि पुलिस प्रशासन ने 1 सप्ताह के अंदर सबूतों सहित पुलिस कमिश्नर को दी गई लिस्ट पर कार्रवाई न की तो मजबूरन होकर उन्हें लोगों की आवाज बन कर पुलिस कमिश्नर के कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल करनी पड़ेगी तथा दड़े-सट्टे करने वाले लोगों की दुकानों पर पीड़ित परिवारों को साथ लेकर ताले लगाए जाएंगे।

इन क्षेत्रों में धड़ल्ले से चल रहा है दड़े-सट्टे खेल
उनके अनुसार कोट खालसा, इस्लामाबाद, हरीपुरा, गेट हकीमा, चाटीविंड चौक, बी- डिवीजन, रामबाग, नंदन टाकी चौक, शिवाला बाग भाइयां, मजीठा रोड, भारत नगर, बटाला रोड, पुतलीघर, छहर्टा, हिंदुस्तान बस्ती, खंडवाला आदि क्षेत्रों के समीप दड़े-सट्टे का कार्य धड़ल्ले से चल रहा है। पुलिस प्रशासन को बकायदा गैर कानूनी काम करने वाले लोगों के नाम भी बताए गए हैं।

क्या कहते हैं पुलिस कमिश्नर?
इस संबंध में जब पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि इस संबंध में सुधीर सूरी द्वारा उन्हें विज्ञापन दिया गया है तथा शहरी क्षेत्र के 3 ए.डी.सी.पी. को निर्देश दे दिए गए हैं कि मांग-पत्र पर अपनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News