कैप्टन ने 550वें ‘प्रकाश पर्व'' से पहले वेबसाइट, मोबाइल ऐप किया लॉन्च

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्लीः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गुरु नानक देव के 550 वें ‘प्रकाश पर्व' को समर्पित एक वेबसाइट, मोबाइल एप्लिकेशन और सोशल मीडिया पेज बृहस्पतिवार को शुरू किए। सोशल मीडिया पर शुरू किए गए इन पेजों का मकसद जारी गतिविधियों और नवंबर में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी मांगने वाले श्रद्धालुओं को संवादमूलक एवं दिलचस्प अनुभव देना है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सोशल मीडिया पेज दुनिया भर के लोगों को साथ जोड़ने और सिखों के प्रथम गुरु के मूल दर्शन के प्रति जागरुकता पैदा करने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव की विचारधारा का निहित लक्ष्य सहनशीलता, शांति, सांप्रदायिक सौहार्द, महिला सशक्तिकरण और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के मूल्यों पर आधारित समानतावादी समाज बनाना था जिसे वेबसाइट पर उचित ढंग से दर्शाया गया है।

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के साथ मुख्यमंत्री ने वेबसाइट “550 ईयर्स ऑफ गुरु नानक देवजी डॉट कॉम'' शुरू किया। इसके अलावा 550 ईयर्स ऑफ गुरुनानकदेवजी नाम से फेसबुक पेज, 550 ईयर्सगुरुनानक ट्विटर हैंडल, 550 ईयर्स ऑफ गुरुनानकदेवजी का इंस्टाग्राम अकाउंट और एक यूट्यूब चैनल भी शुरू किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News