मालेरकोटला में बरसे कैप्टन अमरिंदर सिंह, चन्नी व भगवंत मान पर साधा निशाना

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 08:52 PM (IST)

मालेरकोटला : पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि वह पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उनके शासकों और सेना के खिलाफ हैं, जो भारत में परेशानी पैदा कर रहे हैं और सीमा पर हमारे सैनिकों को मार रहे हैं। कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मालेरकोटला से पार्टी उम्मीदवारों फरजाना आलम और अमरगढ़ से सरदार अली के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव पंजाब के भविष्य का फैसला करने वाले हैं, क्योंकि राज्य के सामने कई चुनौतियां हैं जिनका मुकाबला किया जा सकता है। केवल दोहरे इंजन वाली सरकार द्वारा। उन्होंने कहा कि आजादी से पहले पटियाला की लगभग 40 प्रतिशत आबादी मुस्लिम थी और उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान चले गए थे। उन्होंने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान वहां गए थे, तो उनके द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों के पक्षधर हैं, लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और उनकी सेना भारत के प्रति अत्यधिक शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर रहे हैं, जो अस्वीकार्य है। 

आम आदमी पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की पसंद पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि भगवंत मान एक अच्छे अभिनेता हैं जो लोगों का मनोरंजन करते हैं और उन्हें टैलीविजन पर हंसाते हैं। लेकिन सरकार चलाना लोगों का मनोरंजन करने या उन्हें हंसाने से ज्यादा गंभीर व्यवसाय है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब को एक गंभीर और परिपक्व नेतृत्व की जरूरत है, जो न केवल राज्य की सुरक्षा का ख्याल रख सकता है बल्कि उसे कई समस्याओं से भी बाहर निकाल सकता है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर यह दावा करने के लिए कटाक्ष किया कि उन्होंने एक "गरीब" मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को नामित किया था। उन्होंने कहा कि चन्नी सैकड़ों करोड़ की संपत्ति के साथ चुनाव लड़ने वाले सबसे अमीर उम्मीदवारों में से हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ गरीब होना आपको मुख्यमंत्री बनने के योग्य नहीं बनाता है। लोगों से पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों को बेहतर भविष्य के लिए चुनने की अपील करते हुए उन्होंने उन्हें याद दिलाया कि उन्होंने मालेरकोटला को जिला बनाया था और यहां एक मैीकल कॉलेज स्थापित करने की भी घोषणा की थी। कैप्टन ने अब राज्य में सरकार बनने के बाद शहर में एक विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा किया। उन्होंने स्थानीय लोगों की मांगों का जवाब देते हुए वहां की नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए मालेरकोटला को नगर निगम बनाने का भी वादा किया। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News