कैप्टन का बड़ा फैसला: वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में अब ऐसे बांटी जाएगी कोरोना डोज

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 05:24 PM (IST)

जालंधर: पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर आज बुलाई गई कोविड रिव्यु मीटिंग में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तरफ से राज्य में वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला किया है। आपको बता दें कि पंजाब में वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू करने की प्रक्रिया पर अभी भी सवाल खड़े है। कैप्टेन सरकार की तरफ से 1 मई को 18 से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन की डोज का दावा किया गया था, लेकिन वक्सीनशन की कमी के चलते अभी यह प्रक्रिया सुस्त चल रही है।

आज हुई बैठक में मुख्यमंत्री की तरफ से गंभीर आपूर्ति बाधाओं को देखते हुए, इस चरण में प्रमुख शहरी केंद्रों के लिए 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण को सीमित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 3.30 लाख की डोज मिलने के चलते ही अब इसी उम्र के 70 प्रतिशत गंभीर वहीं 30 प्रतिशत  उच्च जोखिम वाली श्रेणियों को दी जाएगी। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य को उम्मीद है कि 45+ श्रेणी के टीकाकरण के लिए 2 लाख खुराक आएगी। उन्होंने आगे बताया कि अब तक प्राप्त 3346500 कोविशिल्ड खुराक से कुल 32910450 का उपयोग पहले ही किया जा चुका है।

सभी जिलों में ऐसे मिलेगी वैक्सीन 
मई में 18-44 आयु वर्ग में एसएएस नगर, जालंधर, लुधियाना, अमृतसर, बठिंडा और पटियाला के सबसे प्रभावित जिलों के ग्रुप ए के लिए अधिकतम 50% आवंटन किया गया है। वहीं होशियारपुर, पठानकोट, एसबीएस नगर, फरीदकोट, कपूरथला और गुरदासपुर के ग्रुप बी जिलों के लिए 30% आरक्षित किया गया है, जबकि 20% अन्य जिलों में उपयोग किए जाएंगे जिनमें वर्तमान में सबसे कम मामले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News