पार्टी एजैंडे पर कैप्टन का बड़ा बयान, कहा- मिशन 2022 और पार्टी अनुशासन सबसे ऊपर

6/18/2021 2:30:31 PM

जालंधर (धवन): कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा 20 जून को पंजाब के कांग्रेसी नेताओं की बुलाई गई बैठक में जहां पार्टी के भीतर चल रहे संकट का समाधान करना है वहीं पर दूसरी ओर अब कांग्रेस नेतृत्व पंजाब विधानसभा के निकट आ रहे आम चुनावों को लेकर भी रणनीति को अंतिम रूप देना चाहता है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र के लिए जहां एक तरफ पुन: सत्ता में आने के लिए 2022 के विधानसभा चुनावों में पार्टी को जिताना जरूरी है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेतृत्व के लिए स्वयं को राष्ट्रीय स्तर पर बनाए रखने व भाजपा तथा मोदी को पटकनी देने के लिए पंजाब को जीतना जरूरी है। कांग्रेस को पुन: सत्ता में लाने के लिए जहां सबसे पहले पार्टी की अंदरूनी लड़ाई को खत्म करना जरूरी है वहीं पर दूसरी तरफ जनता के बीच यह प्रभाव देना भी जरूरी है कि पार्टी एकजुट है। साथ ही सभी नेताओं को मुख्यमंत्री अमरेन्द्र को अपना नेता मान कर पार्टी के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में काम करना भी अनिवार्य है। इस बात का आभास कांग्रेस नेतृत्व को भी है।

सोनिया गांधी द्वारा  बुलाई गई बैठक का एक उद्देश्य यह भी है कि सभी नेताओं को स्पष्ट तौर पर संकेत दिया जाए कि वह स्वयं सारे मामले को देख रही हैं तथा भविष्य में जो भी अनुशासनहीनता करेगा या सार्वजनिक रूप से बयानबाजी करके पार्टी की छवि को धूमिल करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई केंद्रीय नेतृत्व द्वारा की जाएगी।

कांग्रेस के लिए राज्य में आगामी 7-8 महीने अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इस अवधि के दौरान जहां अमरेन्द्र द्वारा अगले कुछ दिनों में अपने शेष चुनावी वायदों को पूरा करना है वहीं दूसरी ओर सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों को भी भरा जाना है। मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि अगले कुछ महीनों के दौरान वह लगभग 50,000 सरकारी पदों पर भर्तियां करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र ने जिस तरह से पार्टी सांसदों, मंत्रियों, विधायकों व नेताओं के साथ अपनी नजदीकियां बढ़ाई हैं तथा वह जनता से जुड़े मसलों के बारे में फीडबैक ले रहे हैं वह भी पार्टी व सरकार के लिए काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static