सावधान: ऑनलाइन ठग ऐसे लगा रहे हैं लोगों को चूना

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 07:41 PM (IST)

गढ़शंकर(शोरी): पिछले काफी समय से आम लोगों को टैलीफोन कॉल के द्वारा ऑनलाइन ठग अपना शिकार बनाकर चूना लगा रहे हैं। यह ऑनलाइन ठग अपना शिकार महिलाओं व सीनियर सिटीजन को बना रहे हैं। 

लोगों से प्राप्त जानकारी अनुसार यह ठग महलाओं व बुजुर्गों को उनके बैंक खाते का थोड़ा विवरण देकर खाते से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां महिलाओं व बुजुर्गों से ही ले लेते हैं। जैसे ही इन ठगों को पासवर्ड व पिन का पता चल जाता है तो देखते ही देखते यह ठग उनके खाते से रकम उड़ा देते हैं। पिछले कुछ दिनों से कई लोगों को 0381640508210 नंबर से मिसकॉल प्रात: 4 से 5 व रात 9 से 10 के बीच आती है, ज्यादातर लोग तो इस फ्रॉड से अवगत हैं और वह लोग वापस कॉल नहीं करते पर जो लोग इस संबंधी नहीं जानते जब वो वापस कॉल करते हैं तो इन ठगों के चंगुल में फंस जाते हैं।

लोगों को चाहिए कि अपने बैंक से जुड़ी कोई भी जानकारी फोन पर किसी को न दें क्योंकि कोई भी बैंक कभी भी अपने ग्राहकों के खाते से जुड़ी गोपनीय जानकारी फोन पर नहीं मांगते। ऑनलाइन ठग अपना शिकार महिलाओं व बुजुर्गों को बनाते हैं। इसलिए इन दोनों वर्गों से जुड़े अपने परिजनों को ज्यादा से ज्यादा जानकारियों देते हुए उन्हें सुचेत रखें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News