Audio वायरल होने का मामला : पंजाब कांग्रेस ने Ravneet Bittu पर कसा तंज, Post शेयर कही ये बात

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 11:12 AM (IST)

पंजाब डेस्क :  सिमरजीत बैंस की रवनीत बिट्टू से बातचीत की ऑडियो कॉल रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद पंजाब में सियासी भूचाल आ गया है। इस बातचीत के ऑडियो में रवनीत बिट्टू ने जहां कांग्रेस नेता राजा वड़िंग, प्रताप बाजवा और सुखपाल खैरा को लेकर बड़ी बातें कही हैं, वहीं बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ को लेकर भी खरी-खोटी सुनाई।

इस ऑडियो के वायरल होने के बाद पंजाब कांग्रेस ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर रवनीत बिट्टू को आड़े हाथों लिया है। इस पोस्ट में कांग्रेस ने सिमरजीत बैंस द्वारा जारी ऑडियो को शेयर किया है और इसके कैप्शन में लिखा है- ''ये अच्छी बातें नहीं हैं, रवनीत बिट्टू जी.।''

बता दें कि रवनीत बिट्टू लुधियाना से मौजूदा सांसद हैं और कुछ समय पहले वह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और बीजेपी के टिकट पर लुधियाना से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। सिमरजीत बैंस भी कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

ये है पूरा मामला

सिमरजीत मान ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर रवनीत बिट्टू के साथ अपनी बातचीत की ऑडियो कॉल रिकॉर्डिंग शेयर की थी। इस ऑडियो रिकॉर्डिंग में बैंस ने किसी नेता या पार्टी के खिलाफ कुछ खास नहीं कहा, लेकिन बिट्टू ने कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेताओं के खिलाफ काफी कुछ बोला है। उन्होंने कहा कि बैंस को कांग्रेस में लाने के मामले में प्रताप बाजवा, राजा वड़िंग और भारत भूषण आशु ने संकीर्णता दिखाई और उन्हें फैसला नहीं लेने दे रहे थे लेकिन वह अपनी टिकट घोषित होने का इंतजार कर रहे थे कुछ भी करने में सक्षम हो।

कहा जा रहा है कि बिट्टू मुख्य रूप से कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही लड़ाई को देखते हुए पार्टी छोड़ रहे हैं, वही बातें कही जा रही थीं कि पहले नवजोत सिंह सिद्धू और सुखपाल खैहरा बैठे हैं और अगर बंस आएंगे तो हमारा क्या होगा रहेगा। बिट्टू ने ऑडियो रिकॉर्डिंग में कहा कि बीजेपी में भी कांग्रेस जैसा ही माहौल है और सुनील जाखड़ और परमिंदर बराड़ पर बैंस को बीजेपी में जाने से रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया क्योंकि उन्हें अपनी दुकान बंद होने का डर था।

बिट्टू ने माना है कि बैंस को बीजेपी में शामिल करने के लिए उनके पास बार-बार केंद्रीय संगठन मंत्री के फोन आ रहे हैं कि जाखड़ अड़ंगा लगा रहे हैं। बिट्टू ने यह भी टिप्पणी की है कि इस समय बीजेपी की स्थिति ऐसी है कि अगर पंजाब से कोई नकली पगड़ी पहनकर भी निकलता है तो सीधे प्रधानमंत्री से मुलाकात की जा रही है। बैंस ने कहा कि बिट्टू दावा कर रहा है कि ऑडियो रिकॉर्डिंग फर्जी है, वह इसकी जांच करा सकते हैं और वह कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं या बिट्टू उन्हें बताएं कि उन्हें क्या सजा मिलनी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News