मामला लोक स्वास्थ्य विभाग में करोड़ों के गबन का, मुख्य आरोपी सहित 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 03:36 PM (IST)

मलोट (जुनेजा) : थाना सिटी  मलोट की पुलिस ने लगभग 5 साल पहले दर्ज हुए गबन के एक मामले में मुख्य आरोपी समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में कुल 17 आरोपियों को नामजद किया गया है और बाकी की पुलिस तलाश कर रही है। वहीं देर से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने कल राजविंदर सिंह पुत्र मीठा सिंह रिटायर्ड  सीनियर असिस्टेंट रेजिडेंट गिद्दड़बाहा, सुरिंदर कुमार रिट. अधीक्षक निवासी श्री मुक्तसर साहिब, प्रवीण कुमार वरिष्ठ सहायक पुत्र प्रेम कुमार निवासी नानक नगरी अबोहर, राम कुमार वरिष्ठ रिट. अबोहर के वरिष्ठ सहायक पुत्र दातू राम और ओम प्रकाश रिट. सीनियर सहायक पुत्र हरी चंद निवासी तेलियांवाली गली श्री मुक्तसर साहिब को भी गिरफ्तार किया गया है। डी.एस.पी. मलोट जसपाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि मामले में नामजद अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मलोट जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सियन जसबीर सिंह औजला ने 14 फरवरी, 2017 को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके कार्यालय में वरिष्ठ सहायक राजविंदर सिंह और जूनियर सहायक संदीप सिंह ने फरवरी 2016 में सरकारी खजाने से धन की हेराफेरी की थी। विभाग द्वारा की गई जांच में बाद में पता चला कि संदीप सिंह ने वेतन बिलों पर अधिकारियों के जाली हस्ताक्षर किए थे और अपने विभिन्न बैंक खातों में 13.5 करोड़ रुपये से अधिक जमा किए थे।

मामले की शिकायत मिलने पर प्रारंभिक जांच के बाद सिटी मलौट पुलिस ने संदीप सिंह पुत्र विरसा सिंह निवासी साऊके तहसील मलोट खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर क्राइम ब्रांच को जांच सौंप दी है। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न जांच रिपोर्ट के आधार पर संदीप सिंह सहित कुल 17 लोगों को नामजद किया, जो उस समय विभाग में तैनात थे और उक्त कर्मचारी द्वारा गबन में संलिप्त थे। डी.एस.पी. मलोट जसपाल सिंह ढिल्लों ने बताया कि पुलिस द्वारा कार्रवाई करके गत दिन इस मामले में कथित मुख्य आरोपी संदीप सिंह को  गिरफ्तार करलिया गया है जिसको पुलिस  आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News