ड्रोन के जरिए हैरोइन तस्करी का मामला: सेना का जवान 2 दिन के रिमांड पर

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 11:35 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार व हैरोइन की खेप मंगवाने के मामले में जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए भारतीय सेना के जवान राहुल चौहान व उसके साथी धमेन्द्र सिंह, सर्वण सिंह व लखविन्द्र सिंह को आज माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए 2  दिन के और पुलिस रिमांड पर लिया है। 

आरोपियों से देहाती पुलिस के अतिरिक्त देश की अन्य सुरक्षा एजैंसियां भी जांच कर रही है। 2 दिन पहले सेना के जवान राहुल चौहान ने ड्रोन के मामले में कुछ अहम खुलासे किए थे जिसमें उसके भाई रोहित चौहान का नाम भी सामने आया था। जिसके बैंक खातों को ऑन लाइन कंपनियों को ड्रोन की पेमैंट करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, पुलिस ने उसे भी नामजद कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है। 

फ्लैश बैक
जिला अमृतसर देहाती की पुलिस को इनपुट मिली थी कि सेना का जवान राहुल चौहान अपने कुछ साथियों व जेल में बैठे बलकार सिंह के साथ मिलकर पाकिस्तान की खुफियां एजैंसी आई.एस.आई.से नशीले पदार्थों व हथियारों की खेप मंगवाकर भारत में देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहे है। जिस पर देहाती पुलिस ने तुरंत अम्बाला के रहने वाले राहुल चौहान व उसके साथियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 सोफिस्टीकेटिड ड्रोन, दो वॉकी टॉकी सैट, बैटरियां व 6.22 लाख की भारतीय करंसी के अतिरिक्त इंसास राइफल का एक मैग्जीन बरामद किया था। जिसके बाद सभी आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया और राहुल चौहान ने तीसरे ड्रोन का रिमोट व चार्जर बरामद करवाया। पुलिस इसमें नशीले पदार्थों की तस्करी के साथ-साथ कई और ङ्क्षबदुओं पर जांच कर रही है। जिसके लिए आज चारों आरोपियों को दो दिन के और पुलिस रिमांड पर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News