CBI ने सिविल सर्जन कार्यालय में की Raid, कल भी जारी रहेगी जांच

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 07:22 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): जीटी रोड स्थित रेबन बहल फार्मास्यूटिकल से दो वर्ष पहले बरामद 12 लाख गोली ट्रेमाडोल के मामले में सीबीआई की टीम मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय स्थित ड्रग विभाग के कार्यालय में रेड की। सीबीआई ने तकरीबन छह घंटे तक ड्रग विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की। इसके साथ ही कंप्यूटर में दर्ज रिकार्ड का प्रिंट आउट लिया और भी कई दस्तावेज सीबीआई ने अपने कब्जे में लिए। सीबीआई ने यह सारी कार्रवाई बंद कमरे में की और किसी भी तरह की जानकारी देने से इंकार किया।

जानकारी अनुसार सुबह तकरीबन दस बजे तक पहुंची टीम यहां दोपहर चार बजे तक जमी रही। टीम ने जोनल ड्रग लाइसेंसिंग अथारिटी करुण सचदेवा सहित सभी ड्रग इंस्पेक्टरों से पूछताछ की। ड्रग विभाग के सभी अधिकारी तथा कर्मचारी मीडिया से दूरी बनाए हुए थे यहां तक कि सीबीआई के अधिकारी भी मीडिया से बात करने से मना करते रहे मामले के संबंध में माननीय कोर्ट में सीबीआई द्वारा पत्र दिया गया है पत्र में क्या लिखा हुआ है इस बात का खुलासा दोनों विभागों के अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया बताते हैं कि बुधवार को भी सीबीआई की जांच जारी रहेगी सूत्र बताते हैं कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मामले में ठोस कार्रवाई ना करते हुए ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी इस मामले का खुलासा होने पर माननीय पंजाब तथा हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा सूमो टो लिया गया था जिसके बाद हाईकोर्ट द्वारा मामले की जांच के लिए सीबीआई को दिशा निर्देश दिए गए थे

यह है मामला
दिसंबर 2019 में रेबन बहल फार्मास्यूटिकल कंपनी के गोदाम से ट्रेमाडोल की 12 लाख गोलियां बरामद हुई थीं बरामद ट्रेमाडोल की कीमत 78 लाख रुपये आंकी गई थी। न्यू अमृतसर स्थित कंपनी के गोदाम में छापामारी के बाद ड्रग विभाग ने रेबन बहल कंपनी पर ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। कंपनी के पास दवा उत्पादक से दवाएं खरीदकर आगे आपूर्ति करती है और उसके पास पास ट्रेमाडोल रखने का अधिकृत लाइसेंस नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News