Punjab : जिले में अब इन स्थानों पर भी लगेंगे CCTV कैमरे,  तैयारियां शुरू

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 07:33 PM (IST)

लुधियाना (पंकज): जिले में लगातार मिल रही अवैध माइनिंग से संबंधित शिकायतों को देखते हुए प्रशासन ने माइनिंग प्वाइंट्स को चिन्हित कर सी.सी.टी.वी. लगाने का फैसला किया है, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को इस पर होने वाले खर्च का एस्टीमेट बनाने और उचित प्वाइंट्स तलाशने के आदेश दिए हैं।

जिले में कई ऐसे माइनिंग प्वाइंट्स हैं, जहां पर देर रात को माइनिंग माफिया की तरफ से अवैध माइनिंग कर सरकार के राजस्व को करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है। कई गांवों की पंचायतें प्रशासन को उनके एरिया से लगभग हर रात अवैध रेत से भरे टिप्पर निकालने की शिकायतें भेज रहे हैं, जिस पर कड़ा फैसला लेते हुए डी.सी. जतिंदर जोरवाल ने माइनिंग अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए अवैध रेत की चोरी को रोकने के लिए जिले में प्रमुख माइनिंग प्वाइंट्स की पहचान करने के आदेश दिए हैं।

जहां पर सी.सी.टी.वी. लगाकर माफिया पर लगाम कसी जा सके। इस संबंधी संबंधित अधिकारियों को भेजे पत्र में जल्द से जल्द इस प्रोजैक्ट पर होने वाले खर्च का एस्टीमेट बनाने के लिए कहा है। कई गांवों से संबंधित लोगों की तरफ से इस संबंधी न सिर्फ प्रशासन को शिकायतें की जा रही है बल्कि सी.एम. पोर्टल पर भी इन शिकायतों की भरमार लगी हुई है। इसके साथ कुछ प्वाइंट्स पर निर्धारित से कई गुना ज्यादा रेत टिप्परों में बढ़ने की भी शिकायतें मिल रही है। इसी वजह से प्रशासन की तरफ से रेत चोरी को रोकने के लिए सी.सी.टी.वी. लगाने का फैसला लिया है। सी.सी.टी.वी. लगाने से रेत चोरी रुकती है या नहीं इसका पता तो समय आने पर ही लगेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News