केंद्र ने Covid Vaccine नहीं भेजी, पंजाब में टीकाकरण कार्य प्रभावित

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 02:19 PM (IST)

जालन्धर(धवन) : केंद्र सरकार ने कोविड वैक्सीन की नई खेप पंजाब को नहीं भेजी जिस कारण राज्य में टीकाकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है। कल भी राज्य में कई सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण का कार्य नहीं चल सका था तथा आज भी हालात कुछ ऐसे ही रहे।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर पंजाब को रोजाना कोविड वैक्सीन की 4 लाख डोज देने की मांग की थी। इसके बावजूद पंजाब को बहुत कम वैक्सीन अलॉट की जा रही है। पंजाब की मुख्य सचिव विन्नी महाजन ने गत दिनों बताया था कि भारत सरकार से इस माह केवल 2.7 लाख कोविड वैक्सीन की डोज हासिल हुई हैं। फिलहाल पंजाब को नई डोज नहीं मिली हैं। पंजाब में चूंकि कोविड महामारी चरम सीमा पर पहुंची हुई है इसलिए राज्य में अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगाना जरूरी है परंतु केंद्र सरकार ने पंजाब के प्रति बेरुखी वाला रवैया अपनाया हुआ है।
 

‘पंजाब से किया जा रहा सौतेला व्यवहार’
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन की सप्लाई को लेकर पंजाब से भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से पुन: गुहार लगाई है कि पंजाब को अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए ताकि टीकाकरण के कार्य में तेजी आ सके। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने तो वैश्विक स्तर पर कोविड वैक्सीन खरीदने का निर्णय लिया है ताकि राज्य के लोगों की जान को बचाया जा सके।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News