पंजाब को 4 दिनों से नहीं मिल रही Vaccine, कैप्टन की गुहार के बाद भी नहीं हो रही सुनवाई

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 11:16 AM (IST)

जालंधर (धवन) : केंद्र सरकार ने पंजाब को चौथे दिन भी कोविड वैक्सीन नहीं भेजी जिस कारण राज्य के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण का  कार्य प्रभावित हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार वैक्सीन न मिलने के कारण शुक्रवार से ही टीकाकरण लगाने वाले सैंटर  बंद पड़े  हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र लगातार केंद्र सरकार से वैक्सीन की सप्लाई करने की गुहार लगा रहे हैं परंतु वैक्सीन नहीं आ रही है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार ने कोविड टीकाकरण का मामला पूरी तरह से राज्य सरकारों पर छोड़ दिया है इसीलिए अमरेंद्र सरकार भी वैक्सीन लेने के लिए ग्लोबल टैंडर लगाने की बात कर रही है तथा साथ ही वह कुछ अन्य कम्पनियों से भी वैक्सीन की खरीद के लिए बातचीत कर रही है। 45 वर्ष आयु से ऊपर वाले लोग टीका लगवाने के लिए तैयार हैं परंतु सैंटर ड्राई होने के कारण वे टीका नहीं लगवा पा रहे हैं। कुल मिलाकर अभी अधिकारी यह बता पाने की स्थिति में नहीं हैं कि वैक्सीन की सप्लाई केंद्र से कब होगी।

कैप्टन अमरेंद्र ने वैक्सीन की जल्द खरीद के दिए निर्देश
सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेंद्र ने आला प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है कि वह जल्द से जल्द वैक्सीन की खरीद को यकीनी बनाएं क्योंकि कोरोना महामारी का प्रसार रोकने में केवल वैक्सीन ही सहायक सिद्ध हो सकती है। राज्य की मुख्य सचिव विन्नी महाजन भी लगातार केंद्र सरकार के साथ संपर्क बनाए हुए हैं ताकि केंद्र से वैक्सीन प्राप्त करके टीकाकरण का कार्य शुरू करवाया जा सके।

 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News