CEO एस. करूणा राजू ने रिटर्निंग अफसरों से की ऑनलाइन मीटिंग, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 09:45 PM (IST)

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आज मुख्य चयन अफसर पंजाब डा. एस.करुणा राजू ने राज्य के सभी रिटर्निंग अफसरों के साथ चुनावों की तैयारियां संबंधी ऑनलाइन मीटिंग की गई। तैयारियों का जायजा लेने के उपरांत उन्होंने समूह अधिकारियों को हिदायत दी कि हरेक पोलिंग बूथ और भारत चयन कमिशन की हिदायतों अनुसार किए जाने वाले प्रबंधों को यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग स्टेशनों और बूथों के नाम आदि स्पष्ट पढ़ने, शौचालय की साफ-सफाई, सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए कहा।

सी.ई.यो. डॉ. राजू ने वोटर सूचियों संबंधी प्राप्त सभी आवेदनों का तुरंत निपटारा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन बूथों में पिछले चुनावों दौरान वोट प्रतिशत कम था वहां बढ़ाने के लिए सवीप गतिविधियां की जाएं। उन्होंने चुनाव संबंधी गतिविधियों में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के साथ ही कोविड के किसी भी संभावित खतरे से निपटने की तैयारी करने के निर्देश दिए।

डॉ. राजू ने सभी अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल कर्मचारियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने और लोगों को बिना किसी लालच, भय और धमकी के अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब अमनदीप कौर आई.ए.एस. भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News