रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, होम गार्ड जवान पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 12:58 PM (IST)

चंडीगढ़ : रेलवे विभाग में कांस्टेबल के पद पर भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक होम गार्ड जवान ने चंडीगढ़ पुलिस के एएसआई के साले को रेलवे विभाग में कांस्टेबल में भर्ती करवाने के नाम पर 2 लाख रुपए ठग लिए। हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी अनिल कुमार ने पुलिस को शिकायत दी। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने होम गार्ड जवान कमलदीप के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

अनिल कुमार ने पुलिस को बताया कि 2019 में सुखना लेक चौकी पर तैनात अपने जीजा, जोकि एएसआई हैं, से मिलने गए थे। उसकी मुलाकात चौकी पर तैनात होम गार्ड कर्मचारी कमलदीप से हुई और नौकरी तलाशने को लेकर बातचीत हुई। कमलदीप ने कहा कि उसकी रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से जान-पहचान है और वह कांस्टेबल की भर्ती कर सकता है।

उन्होंने इसके लिए 7 लाख रुपए मांगे, लेकिन मामला साढ़े 4 लाख रुपए में तय हुआ। 5 फरवरी 2019 को अनिल ने सुखना लेक चौकी पर जाकर होम गार्ड कर्मचारी कमलदीप को 2 लाख रुपए दिए। बाकी ढाई लाख ज्वाइनिंग लेटर के बाद देने की बात कही। कमलदीप ने शिकायतकर्ता अनिल का फॉर्म भरा, लेकिन नौकरी नहीं मिली। परेशान होकर अनिल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। सेक्टर-3 थाना पुलिस ने मामले की जांच की और होम गार्ड कमलदीप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपी कमलदीप की तलाश कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News