पंजाब के Chemist अब हो जाएं सावधान! सख्त Action लेने जा रही पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 08:50 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए नशीली दवाइयां बेचने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों तथा एस. एस. पीज को पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य में नौजवानों को नशीली दवाइयां बिना डाक्टर की पर्ची के बेचने वाले कैमिस्टों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

डी.जी.पी. गौरव यादव द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया कि पुलिस के डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी तथा पुलिस थानों के एस.एच.ओज को ड्रग इंस्पैक्टर के साथ मिलकर अचानक चैकिंग करनी होगी। पत्र में डी.जी.पी. ने कहा कि राज्य के कुछ भागों में डाक्टर की पर्ची के बिना प्रतिबंधित दवाइयां दी जा रही हैं जिससे नौजवानों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इस पत्र की कापियां एस.टी.एफ. पंजाब के स्पैशल डी.जी.पी., पंजाब के इंटेलीजेंस विंग के ए.डी.जी.पी., सभी रेंजों के आई. जी. तथा डी.आई.जी. को भेजी गई है।

पत्र में डी. जी. पी. ने कहा कि नशों पर नियंत्रण पाने के लिए यह फैसला लिया गया है कि सभी हलकों के डी.एस.पी. तथा एस.एच.ओज द्वारा ड्रग इंस्पैक्टरों के साथ तालमेल कर अचानक कैमिस्ट दुकानों की चैकिंग की जाएगी जिससे पता चल सके कि दवाइयां डाक्टर की पर्ची के अनुसार बेची जा रही हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि बिना डाक्टर की पर्ची के प्रतिबंधित तथा नशीली दवाइयों को बेचने वालों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट 1985 के प्रावधानों के अनुसार आपराधिक केस दर्ज किया जाएगा तथा कानून के अनुसार उसकी जांच की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी सभी हलकों के डी.एस.पी. तथा एस.एच.ओज की होगी। पंजाब सरकार ने राज्य में से नशों को पूरी तरह से खत्म करने के मुद्दे को अपनी चुनावी गारंटी में शामिल किया था। पिछले कुछ समय के दौरान भारी मात्रा में हैरोइन चूरा-पोस्त, अफीम तथा अन्य नशीले पदार्थों को पकड़ने में पंजाब पुलिस ने कामयाबी हासिल की है। अब राज्य पुलिस फोर्स कैमिस्टों की दुकानों से अवैध रूप से बेची जाने वाली दवाइयों को लेकर शिकंजा कसने जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News