मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने डी.जी.पी. को राजनीतिज्ञों-गैंगस्टरों की सांठगांठ की जांच के आदेश दिए

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 09:06 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(भुल्लर, धवन): राज्य में कुछ राजनीतिज्ञों की गैंगस्टरों के साथ सांठगांठ संबंधी समाचार सामने आने का स्वयं संज्ञान लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए हैं कि वह इसकी जांच करें तथा अगर कोई इसमें दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

कैप्टन ने डी.जी.पी. से कहा कि वह जांच के डाक्यूमैंट्स तथा तस्वीरों को भी फाइल में अटैच करें। हालांकि विपक्षी दलों द्वारा जो कहा जा रहा है, उनमें सच्चाई नहीं है। वहीं मुख्यमंत्री को भी कुछ तस्वीरें भेजी गई थीं और इन तस्वीरों में कुख्यात अपराधी जिसके खिलाफ कई मुकद्दमे दर्ज हैं, के कुछ अकाली नेताओं जिनमें सुखबीर बादल, बिक्रम मजीठिया व हरसिमरत बादल भी शामिल हैं, के साथ तस्वीरें सामने आई हैं। 
कैप्टन ने स्पष्ट किया कि राज्य में गैर-कानूनी गतिविधियों में संलिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा तथा उसके खिलाफ कानून अनुसार कार्रवाई होगी। वहीं उन्हें पूरा भरोसा है कि उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं हैं। उन्होंने यह जवाब शिरोमणि अकाली नेता तथा भाजपा नेताओं द्वारा जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा पर पिछले कई दिनों से लगाए जा रहे आरोपों को लेकर दिया है। 

बटाला में पूर्व अकाली सरपंच दलबीर ढिलवां की हत्या के बाद यह आरोप रंधावा पर लगाए गए। इन आरोपों को जेल मंत्री सुखजिन्द्र रंधावा पहले ही रद्द कर चुके हैं तथा उन्होंने अकाली नेताओं को चुनौती देते हुए कहा था कि वह किसी भी निष्पक्ष एजैंसी या मौजूदा जज से इन आरोपों की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि अकाली ही वास्तव में गैंगस्टरों का संरक्षण करते रहे हैं तथा जेलों में प्रबंधन को लेकर सामने आई खामियों ने सारे सिस्टम को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने तो सुखबीर बादल को यह भी कहा कि वह मजीठिया के खिलाफ लगे आरोपों की भी जांच करवाने की मांग करे। रंधावा ने कहा कि जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया जिसे लेकर उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं, वह अकाली-भाजपा शासनकाल में एक्टिव था और उसके खिलाफ मजीठा विधानसभा हलके में ही कुल 44 में से 29 केस दर्ज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News