जरा सी आहट होती है तो उठ कर रोने लगती है मां, kidnap हुआ मासूम बना पहेली

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 11:58 AM (IST)

अमृतसर(अनिल/ इंद्रजीत) :श्री हरिमंदिर साहिब से अपह्रत हुए 5 वर्षीय बालक के मामले को एक फोन काल ने और रहस्यमय बनाते हुए न केवल पुलिस अधिकारियों को सकते में डाल दिया, बल्कि अभिभावकों को भी उसके सुरक्षित होने की बात बता दी। उस कॉल ने मामले की जांच की दिशा ही बदल दी है। बच्चे के पिता को किसी ने फोन किया कि सिविल अस्पताल के बाहर कोई महिला बच्चा लेकर घूम रही है, तुरंत एक्शन लेने पर बच्चा मिल सकता है। इस पर पिता ने उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद के सुखदेव पाल और बृजेश पांडे को सूचना दी तो वे दलबल सहित वहां पहुंचे पर महिला या बच्चे कोई अता-पता नहीं चला। ऐसे मे कयास लगाए जाने लगे कि हो सकता है बच्चा उठाने वाले दो गुटों में विवाद के चलते एक गुट ने सूचना दी हो। वहीं उस नंबर पर काल की तो वह बंद था।

PunjabKesari

टायलेट के बहाने किया बच्चे का अपहरण

गौर हो कि रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि करीब 2:00 बजे यू.पी. में आजमगढ़ के महंत पाल का बच्चा श्री दरबार साहिब परिसर से उस समय अगवा हो गया जब आरोपी दंपति टायलेट के बहाने बच्चे को साथ ले गए थे। गलियारा चौकी के जांच अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बच्चे की तलाश की जा रही है। देर रात तक बच्चे का कोई पता नहीं चला था। पुलिस के साथ पर कल्याण परिषद के पदाधिकारी भी अपने स्तर पर बच्चे की तलाश में जुटे हुए हैं।

PunjabKesari

मां और पिता का रो-रोकर बुरा हाल

बच्चे के पिता महंत पाल ने रोते हुए बताया कि पिछले 2 दिन से न तो उसने कुछ खाया है और न ही उन्हें नींद आ रही है। जरा सी आहट होने पर लगता है बच्चा हमें पुकार रहा है। अपने बच्चे के बगैर मैं कैसे अपनी जिंदगी बिताऊंगा। उधर बच्चे की मां का रो-रोकर बुरा हाल है, जबकि दूसरे बच्चों को उम्मीद है कि उनका भाई लौट आएगा। 

PunjabKesari

बच्चे को पैदल ही लेकर गए थे आरोपी

इसी बीच पता चला कि आरोपी दंपति बच्चे को भरावां के ढाबे तक पैदल ही लेकर गए थे। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपहरण की योजना पहले तैयार की होगी या दूर के जानकार हो सकते हैं। वहीं बच्चे के पैदल उनके साथ जाने से स्पष्ट है कि उसे आरोपियों पर भरोसा हो गया था, क्योंकि उन्होंने थोड़े समय की मुलाकात में की उस परिवार घनिष्ठता बढ़ा ली थी यानी यह पेशेवर गैंग के लोग हैं, क्योंकि वैसे बच्चे को कोई ले जाए तो वह रोएगा पर सी.सी.टी.वी फुटेज में रात के 2:00 बजे अगवा बच्चा चुपचाप उनके साथ जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News