पंजाब के CM भगवंत मान का बड़ा ऐलान, कहा-'इतिहास में कभी नहीं लिया गया ऐसा फैसला'

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 04:36 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से राज्य के लोगों के लिए पहला बड़ा ऐलान किया गया है। उन्होंने ऐलान करते कहा है कि राज्य में भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।   यह उनका पर्सनल व्हाट्सएप नंबर होगा, जिसकी  शिकायत सीधे पर भगवंत मान के पास पहुंचेगी। भगवंत मान ने कहा कि लोग व्यवस्था से बहुत दुखी हैं, जिसे  सुधारने की ज़रूरत है। राज्य के लोगों की ज़िंदगी को आसान बनाना उनका फ़र्ज़ है और भगत सिंह के शहीदी दिवस वाले दिन 23 मार्च को ये नंबर जारी किया जाएगा। 

सी.एम. ने कहा कि एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर पर लोग अपनी, शिकायतें भेज सकेंगे। उन्होंने लोगों को कहा कि जो भी अधिकारी या मुलाज़ीम आपसे रिश्वत मांगता है तो उसे इंकार न करना, बल्कि उसकी वीडियो या रिकार्डिंग हेल्पलाइन नंबर पर भेज दें। मैं लोगों को यकीन दिलाता हूं कि शिकायत आने पर मेरे दफ़्तर की तरफ से इसकी जांच की जाएगी और जो भी अधिकारी या मुलाज़ीम आरोपी पाया गया, उसे बख्शा नहीं जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के इतिहास में ऐसा फ़ैसला कभी नहीं लिया गया है और यह पहली बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर किया गया है।

 वह राज्य के आधिकारियों या मुलाजिमों को कोई धमकी नहीं दे रहे हैं। राज्य के 99 प्रतिशत अधिकारी और मुलाज़ीम बेहद ईमानदार और वफ़ादार हैं लेकिन एक प्रतिशत लोग गलत और बेईमान हैं। उन्होंने कहा कि एक मछली ही सभी तालाब को गंदा करती है, बाकी सभी पार्टियों ने इस व्यवस्था को बिगाड़ा हुआ है लेकिन हम भ्रष्टाचार पर नकेल कसेंगे।उन्होंने पुलिस मुलाजिमों को कहा कि वह चिंता न करें, उन्हें  ऊपर से पोस्टिंग या तबादलों के लिए कोई कॉल नहीं आएगी। भगवंत मान ने कहा कि अब पूरी व्यवस्था बदली जाएगी और लोग, सरकार, अधिकारी और मुलाज़ीम मिल कर भ्रष्टाचार को उखाड़ कर फैंकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News