मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया 13.44 करोड़ से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास

9/14/2021 11:02:01 AM

होशियारपुर(राकेश): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मुखलियाना में 13.44 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय महाविद्यालय का शिलान्यास किया। उन्होंने कालेज का नाम संविधान निर्माता डा. बी.आर. अंबेडकर के नाम पर रखने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि श्री खुरालगढ़ साहिब में श्री गुरु रविदास जी स्मारक के समस्त विकास कार्यों को गुरु जी के प्रकाश उत्सव से पहले पूरा कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कालेज का भवन मार्च 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा, तब तक कालेज शैक्षणिक सत्र से सी.सै. स्कूल (लड़कों), राजपुरा भाइयां में अपने ट्रांजिट भवन में काम करना शुरू कर देगा। मुख्यमंत्री ने कालेज की स्थापना पर उच्च शिक्षा विभाग को बधाई दी और विशेष रूप से क्षेत्र में समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए चब्बेवाल के विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल को उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा 17 और नए कालेज खोले हैं और सभी 18 कालेजों की कक्षाएं चालू शैक्षणिक सत्र से शुरू हो जाएंगी, जिनके लिए 160 शिक्षण पदों को पहले ही मंजूरी दे दी गई है। वहीं राज्य के कालेजों में शिक्षकों की कमी पूरी करने के लिए सरकारी कालेजों में सहायक प्राध्यापकों के 931 पदों को भरने के लिए हरी झंडी दे दी गई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 2021-22 के दौरान नया छाता कार्यक्रम कामयाब किसान, खुशहाल पंजाब मिशन शुरू किया गया है, जिसका उद्देश्य कृषि पर निर्भर लोगों की आय में सुधार करना है। इस दौरान उन्होंने 75 कृषि मजदूरों और भूमिहीन किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र भी सौंपे। वहीं शिक्षा और पी.डब्ल्यू.डी. मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आश्वासन दिया कि जिले के पूरे कंडी क्षेत्र को सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए सर्वोत्तम बुनियादी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने स्वागत भाषण में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 45 साल बाद 2017 में चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जो आगे भी रहेगा। इस मौके पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, विधायक व पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियां, विधायक पवन कुमार अदिया, अरुण डोगरा, इंदु बाला और बी.एस. धालीवाल, मेयर सुरिंदर कुमार, पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, जिलाध्यक्ष कुलदीप नंदा, निमिषा मेहता के अलावा डी.सी. अपनीत रियात व एस.एस.पी. अमनीत कोंडल उपस्थित थीं।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static