CM मान का कमिश्नरों और डिप्टी कमिश्नरों को पत्र, दिए सख्त निर्देश

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 03:02 PM (IST)

चंडीगढ़ः  पंजाब में आम आदमी की सरकार बनने के बाद सीएम भगवंत मान एक्शन मूड में दिख रहे हैं। हाल ही में पंजाब सरकार ने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों और डिप्टी कमिश्ररों को पत्र लिखकर  सख़्त निर्देश जारी किए गए है। पंजाब सरकार ने सरकारी अधिकारियों को दफ्तरों में कामकाज सुधारने के लिए कहा है। 

PunjabKesari

पत्र में लिखा गया है कि लोकतंत्रीय ढांचे में सरकार का मुख्य काम लोगों की भलाई करना और आम जनता की मुश्किलों को हल करना होता है जिससे सरकार का अक्स साफ़ रह सके और सरकार की लोक हित की नीतियों का लाभ राज्य के हर जरूरतमंद तक पहुंच सके।इसलिए समूह प्रबंधकीय सचिव, विभागों के प्रमुख, डिवीजनों के कमीशनरों को सलाह दी गई है कि सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी /आधिकारियों की समय की पाबंदी का ख़ास ध्यान रखा जाए जिससे दूर-दूर से दफ्तरों में आने वाली आम जनता को किसी मुश्किल का सामना न करना पड़े।

पब्लिक डीलिंग वाले दफ्तरों में आम जनता को मिलने का समय निर्धारित किया जाए और हर आने वाले व्यक्ति के साथ अच्छा व्यवहार और उनका सही तरीके से मार्ग दर्शन किया जाए। साथ ही उन्होंने लिखा कि ध्यान में आया है कि कई सरकारी दफ्तरों में आम जनता को मोबाइल फोन लेकर जाने पर पाबंदी है, जिस कारण जनता को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। इसलिए मोबाइल फोन संबंधी पूरी तरह से पाबंदी ना लगाई जाए, लेकिन सुरक्षा कारणों के कारण ऐसा करना लाजमी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News