सरकार-व्यापार मिलनी में CM मान ने विरोधियों पर साधा निशाना (Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 03:08 PM (IST)

होशियारपुर: पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान आज होशियारपुर पहुंचे। इस दौरान ने उन्होंने व्यापारियों से मिलनी दौरान उनकी समस्याओं पर चर्चा की। होशियारपुर में सरकार-व्यापार मिलनी के दौरान संबोधित करते हुए सी.एम. मान ने कहा कि जब सरकार की लालची नजर व्यापारी की बैलेंस शीट पर, उसके मुनाफे पर होगी तो इंडस्ट्री कभी नहीं बच सकती। पिछले 25 वर्षों में केवल 2 लोगों ने शासन किया, उनके महल बने, उनकी बसें चलने लगीं, लेकिन उन्होंने लोगों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि, ''जिस देश का राजा व्यापारी... उस देश की जनता भिखारी।'' सी.एम. मान आगे कहा कि एक नेता का कर्तव्य सुख के समय लोगों का नेतृत्व करना और दुख के समय उनके सामने खड़ा होना है, लेकिन पहले वाले अपनी खुशी मनाते थे और दुख के समय हमें 'बलिदान' देने के लिए आगे रखते थे।

यह भी पढ़े : Punjab में बंद रहेंगी बसें, सफर करने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर...

अपने कार्यक्रमों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि मुख्यमंत्री सामने बैठे हैं और लोगों के हाथ में माइक पकड़ा हो। महाराजा रणजीत सिंह भेष बदलकर लोगों की बातें सुनते थे कि कहीं मेरे राज्य में कोई कमी तो नहीं है। उन्होंने कहा सुनते तो अकाली-कांग्रेसी सदस्य भी होंगे, लेकिन ये सुनते थे कि किसी घर में कोई पैसे तो नहीं बच गया, कहीं कोई युवक नशे से दूर तो नहीं रह गया।

केंद्र सरकार पर साधे तीखे निशाने

इस दौरान सी.एम. मान ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम काम की राजनीति करते हैं, धर्म या नफरत की राजनीति नहीं। धर्म आपका निजी है, अगर किसी को नीम की पूजा करने से संतुष्टि मिलती है तो मुझे कोई हक नहीं कि मेरी बेर आपके नीम से बेहतर है। बस देश के समय एक हो जाओ। पंजाब के मुद्दों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब की बात आते ही केंद्र हाथ खींच लेता है। भाजपा ने लोकतंत्र का मजाक बनाकर रख दिया है। वे कहते हैं कि जहां हम नहीं जीतते, वहां से वोट खरीद लो, वोट रद्द करो। चंडीगढ़ में हर किसी ने देखा कि क्या हुआ। इतिहास में यह पहली बार है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मेयर आम आदमी पार्टी का होगा।

यह भी पढ़े : जुड़वां बच्चों के जन्म की खबरों के बीच Moosewala के पिता ने सांझा की खास Post

अमेरिका के बराबर चल रही एसएसएफ का औसत

इस दौरान मुख्यमंत्री मान ने सड़क सुरक्षा बल का जिक्र करते हुए कहा कि इससे सड़क दुर्घटनाओं में मौके पर होने वाली मौतों की दर में फर्क आया है। हमारे एसएसएफ के लड़के-लड़कियां औसतन 7 मिनट 21 सेकेंड में घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं, इस मामले में उनका मुकाबला अमेरिका से है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News