पंजाब की इस बेटी के लिए CM मान ने किया Tweet, लिखी ये बात

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 11:05 AM (IST)

रूपनगर(विजय) : रूपनगर की 7 वर्षीय पर्वतारोही सांवी सूद को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने कार्यालय में आमंत्रित कर सम्मानित किया। गौरतलब है कि रूपनगर की सांवी सूद ने 9 जून को माऊंट एवरैस्ट के बेस कैंप से 5364 किलोमीटर की ऊंचाई पर भारत का तिरंगा फहराया है। सांवी ने इस मुश्किल सफर को 12 दिन में पूरा किया। 

PunjabKesari

यहीं नहीं, सांवी सूद ने एक और कदम आगे बढ़ाया और 23 जुलाई को माऊंट किलिमंजारो पर चढ़कर भारत का तिरंगा झंडा फहराया, जो कि अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी और 5895 किलोमीटर की ऊंचाई है। सांवी सूद के पिता दीपक सूद ने कहा कि सांवी सूद को माऊंट एवरेस्ट से माऊंट किलिमंजारो तक जाने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन वहां पहुंचने वाले विभिन्न देशों के लोगों ने सांवी सूद को काफी प्रोत्साहित किया। आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सांवी को खास तोहफा देकर सम्मानित किया।

PunjabKesari

सांवी सूद के पिता दीपक सूद का कहना है कि आज मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सांवी सूद को अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया और भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया। 15 अगस्त को सरकार की ओर से सांवी को सर्टिफिकेट दिया गया, उन्हें शहरवासियों का भी भरपूर प्यार मिला। दीपक सूद ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उपरोक्त सभी के बावजूद सांवी को जिला प्रशासन द्वारा समर्थित नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और सरकारें बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित नहीं करेंगी तो बच्चों का मनोबल गिरेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News