Restaurant और Hotel को लेकर कैप्टन सरकार ने जारी की नई Guidelines

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 06:05 PM (IST)

चंडीगढ़ः  पंजाब में बेकाबू हो रहे कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने और सख्ती बढ़ा दी है। सोमवार को कोविड रिव्यू बैठक में मुख्यमंत्री ने अब राज्य में रेस्टोरेंट और होटल से सभी लेने-देन वितरण पर रोक लगाने का आदेश दिया, जिसका उपयोग युवा अपने घरों से बाहर जाने के बहाने के लिए कर रहे थे। कैप्टन ने आदेश देते कहा कि केवल भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति दी जानी चाहिए। हालांकि, उन्होंने खाद बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी। बता दें कि इससे पहले डाइनिंग फैसिलिटी को बंद करने के निर्देश दिए थे। 

इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री ने पंजाब 13 दिन के लिए मिनी लॉकडाउन के आदेश दिए है। राज्य में बाहर से आने वालों को अब बिना कोविड नैगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही 15 मई तक गैर-जरूरी सामान की सभी दुकानें बंद रहेंगी। पंजाब सरकार ने कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए 15 मई तक सख्ती और बढ़ा दी है।

इसके तहत अब बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को पंजाब में दाखिल होने के लिए 72 घंटे तक की कोविड नैगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।जिस व्यक्ति ने वैक्सीन की कम-से-कम एक डोज लगवा ली है और उसके पास 2 सप्ताह पुराना वैक्सीन सर्टीफिकेट है, वह भी मान्य होगा। इसी कड़ी में सरकार ने राज्यभर में रोजाना शाम 6 से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू में सख्ती के आदेश दिए हैं, जिसके तहत बिना कफ्र्यू पास के चलने वालों पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News