Jalandhar : थानों की चैकिंग के बाद आज एकाएक इस Police सेंटर में पहुंच गए पुलिस कमिश्नर Swapan Sharma

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 03:48 PM (IST)

जालंधर :वीरवार को जालंधर के थानों में चैकिंग करने के बाद पुलिस कमिश्नर जालंधर स्वपन शर्मा आई.पी.एस (Police Commissioner Swapan Sharma) आज एक बार पिर से एक्शन में दिखे। प्रभावी, उत्तरदायी और पारदर्शी पुलिसिंग सुनिश्चित करने के लिए, पुलिस कमिश्नर जालंधर स्वपन शर्मा ने शुक्रवार को एकाएक पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। 

सफाई निरीक्षण:

पुलिस लाइन और उसके आस-पास के क्षेत्रों की सफाई की स्वपन शर्मा द्वारा गहन जांच की गई। उन्होंने लाइन अधिकारी (एलओ) को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि पुलिस लाइन के स्वच्छ वातावरण को बनाए रखने के लिए पुलिस लाइन की नियमित रूप से सफाई की जाए। 

PunjabKesari

प्रमुख इकाइयों का दौरा :

पुलिस कमिश्नर ने आईसीसीसी (एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र), कोट (शस्त्रागार) और एमटी शाखा सहित आवश्यक इकाइयों का भी दौरा किया। उन्होंने इन इकाइयों की सफाई और रखरखाव का निरीक्षण किया, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे उचित कार्यशील स्थिति में हैं। कमिश्नर स्वपन शर्मा ने इन इकाइयों के प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी किए, जिसमें नियमित सफाई और उचित रखरखाव की आवश्यकता पर जोर दिया गया। उन्होंने जोर देकर कहा कि कुशल संचालन सुनिश्चित करने के लिए सभी इकाइयों को स्वच्छता और रखरखाव के उच्च मानकों को बनाए रखना चाहिए। 

PunjabKesari

सुरक्षा और उपकरण जांच: 

कोट (शस्त्रागार) का निरीक्षण करते समय, पुलिस कमिश्नर ने सुनिश्चित किया कि हथियार और अन्य महत्वपूर्ण उपकरण सुरक्षित रूप से संग्रहीत और अच्छी स्थिति में हैं। उन्होंने कर्मचारियों को बेहतर प्रबंधन और सुरक्षा के लिए नियमित रूप से इन्वेंट्री की जांच और अद्यतन करने का निर्देश दिया। 

PunjabKesari

अनुशासन और मानकों पर ध्यान दें :

अपने निरीक्षण के दौरान, स्वपन शर्मा ने अनुशासन और मानकों को बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को याद दिलाया कि स्वच्छता और व्यवस्था पुलिस बल की व्यावसायिकता को दर्शाती है और विभाग के समग्र कामकाज में योगदान देती है। यह विस्तृत निरीक्षण सभी कर्मियों के लिए एक सुचारू और पेशेवर कामकाजी माहौल सुनिश्चित करने के लिए सभी इकाइयों में अनुशासन, स्वच्छता और परिचालन दक्षता बनाए रखने के लिए कमिश्नरेट पुलिस जालंधर की प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News