कैप्टन अमरिंदर के गढ़ को तोड़ने की तैयारी में Congress, इस ''स्टार'' को लाया जा सकता है मैदान में!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 02:39 PM (IST)

पटियाला : जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सभी राजनीतिक पार्टियां अपना-अपना दांव खेल रही हैं। इस बीच, कांग्रेस पटियाला लोकसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और परनीत कौर के गढ़ को तोड़ने के लिए फिल्म स्टार राज बब्बर पर दांव लगाने की रणनीति अपना रही है। जानकारी के मुताबिक फिल्म स्टार राज बब्बर ने इस मामले में राहुल गांधी से मुलाकात भी की है। कांग्रेस इस बात को लेकर असमंजस में है कि पटियाला लोकसभा सीट से टिकट किसे मिलेगा क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी अमृतसर छोड़कर इन दिनों पटियाला में डेरा डाले हुए हैं। दूसरी ओर, हाल ही में कांग्रेस के पूर्व विधायकों ने 7 बार विधायक और लगभग सभी विभागों के मंत्री रह चुके लाल सिंह और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा से मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें :  Rain Alert: पंजाब के इन 15 जिलों में  झमाझम बारिश की चेतावनी, जानें अपने शहर का हाल...

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सहायक कोषाध्यक्ष और पूर्व मंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा हाल ही में देवीगढ़ में चौधरी निर्मल सिंह भट्टी द्वारा सचिन पायलट को सम्मानित करने के बाद से ही पटियाला में गतिविधियां बढ़ गई हैं। ऐसे हालात बन गए हैं कि कांग्रेस रास्ता तलाश रही है। इसके बाद कांग्रेस हाईकमान पिछले 3 दिनों से एक बड़े स्टार को पटियाला लाने की योजना बना रहा है, जिसके तहत मशहूर अभिनेता राज बब्बर का नाम सामने आया है। इस मामले में उन्होंने के.सी वेणु गोपाल और राहुल गांधी से भी मुलाकात की है क्योंकि राज बब्बर का पटियाला से पुराना रिश्ता है। उन्होंने एक दर्जन से ज्यादा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। अपने करियर के शुरुआती दौर में राज बब्बर पटियाला में रहे हैं।  पटियाला से उनकी नजदीकी का फायदा उठाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहले राज बब्बर को चुनाव प्रचार के लिए पटियाला बुलाया था।

PunjabKesari

दूसरी ओर, कांग्रेस अपनी गुटबाजी खत्म करने और न्यू मोती महल की पकड़ तोड़ने के लिए किसी बड़े नाम की तलाश में थी।  राज बब्बर के पास लंबा राजनीतिक अनुभव भी है। उन्होंने राज्यसभा और लोकसभा दोनों में निर्वाचित होकर जनता का प्रतिनिधित्व किया है। उनके पास चुनाव लड़ने से लेकर समग्र नेतृत्व और लोगों को साथ लेकर चलने का भी अनुभव है। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का संगठन भी चलाया है। इसलिए उन्हें कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे की भी जानकारी है। गौरतलब है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और उनके परिवार के कांग्रेस छोड़ने के बाद से पटियाला में कांग्रेस पार्टी पहले जैसी नहीं रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News