खाद्य इकाइयों को खुला रखने और कर्मचारियों को अनुमति देने संबंधी किया जा रहा विचार: हरसिमरत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी): केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उद्योग संगठनों को आश्वासन दिया है कि खाद्य प्रोसैसिंग इकाइयों को खुला रखने और कर्मचारियों को आज्ञा देने संबंधी आग्रह पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जा रहा है।

इस संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी कर दिए जाएंगे। उद्योग संगठनों ने केंद्रीय मंत्री के पास यह मामला उठाया था।उन्होंने कहा था कि खाद्य प्रोसैसिंग कंपनियों को निर्माण इकाइयों को खुला रखने की आज्ञा देने की जरूरत है और धारा 144 के तहत पाबंदियों से छूट दी जानी चाहिए। उद्योग संगठनों ने अनुरोध किया था कि कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए आम लोगों पर लगाई पाबंदियों के कारण इकाइयों की फूड डिलीवरी सेवाओं में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।

संगठनों ने आग्रह किया था कि राज्य सरकारों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी करें कि रिटेल दुकानों, फार्मेसियों और निर्माण इकाइयों के कर्मचारियों को राष्ट्रीय जिम्मेदारियां निभाने के लिए इकाइयों में जाने की आज्ञा दें।यह भी अनुरोध किया था कि लोगों तक सामग्री और सेवाओं की आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने के लिए क‘चे पदार्थ और अन्य खाद्य सामग्री ले जाने वाले वाहनों को अपनी मंजिलों तक जाने की अनुमति दी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News