Punjab के इस इलाके में Drones की लगातार Entry, सुरक्षा एजेंसियों की बढ़ी चिंताएं

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 12:56 PM (IST)

बमियाल/दीनानगर (हरजिंदर सिंह गोराया): सीमावर्ती क्षेत्र बमियाल सेक्टर में 2 महीने में एक ही जगह पर बार-बार ड्रोन (Drone) गतिविधि देखे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies) की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। आपको बता दें कि बीती रात एक बार फिर बमियाल सेक्टर के अंतर्गत भगवाल गांव के पास बसाऊ बरवां में 2 व्यक्तियों द्वारा ड्रोन देखे जाने की खबर सामने आई है।

बासु बरवा निवासी राकेश कुमार और सुरिंदर कुमार दावा कर रहे हैं कि बीती रात करीब 10 बजे बासु बरवा गांव के पास बने मैरिज पैलेस के ठीक ऊपर ड्रोन (Drone) की गतिविधि देखी गई, जिसके चलते उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी और उसके बाद पंजाब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और सुबह करीब 7 बजे एसओजी कमांडो और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

बेशक कोई संदिग्ध वस्तु मिलने की खबर नहीं है, लेकिन अब तक एक ही इलाके में बार-बार ड्रोन (Drone) की गतिविधि से पाकिस्तान द्वारा हेरोइन (Heroin) तस्करी की आशंका जताई जा सकती है। क्योंकि हाल ही में एक माह पहले पंजाब पुलिस की ओर से यहां के कुछ युवकों के खिलाफ ड्रोन एक्ट और ट्रैफिकिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसकी पंजाब पुलिस द्वारा गहनता से जांच की जा रही है। लेकिन अभी भी पुलिस की ओर से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन बार-बार ड्रोन की आवाजाही से सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News