मंदिर में श्रद्धालुओं के माथा टेकने पर हुआ विवाद, हिन्दू संगठनो ने लगाया धरना

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 08:46 PM (IST)

समराला (गर्ग, बंगड़): यहां के मुख्य बाजार में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में कथित तौर पर कुछ व्यक्तियों की तरफ से श्रद्धालुओं को माथा टेकने से रोक देने पर विवाद काफी उलझ गया है। देर शाम भड़कीं हुई हिंदु जत्थेबंदियां और शिव भक्तों ने इस कार्रवाई  के खिलाफ लुधियाना-चण्डीगढ़ हाईवे पर धरना लगा दिया है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुंच गई और मामला सुलझाने की कोशिश की जा गई। धरने पर बैठे हिंदु संगठनों ने मंदिर को जबरन ताला लगा देने के आरोप लगाते हुए कहा कि सदियों पुराने इस प्राचीन मंदिर में जाने पर रोक लगाने की कार्रवाई हिंदु धर्म की आस्था को ठेस पहुंचाने वाली है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : बैंक में लुटेरों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहला इस मंदिर की सेवा करते व्यक्तियों की जमीन की मालकी परिवार की तरफ से रखे मुलाजिमों के साथ कथित तौर पर हुई बहसबाजी से शुरू हुआ यह विवाद काफी गर्मा गया। शहर के हिंदु जत्थेबंदियों के नेताओं ने मंदिर की मर्यादा को भंग किए जाने के आरोप लगाते हुए मंदिर की सांझी समिति बनाऐ जाने की मांग भी की। दूसरी तरफ कुछ लोगों ने इस मंदिर की जगह को निजी प्रॉपटी बताते हुए वहां श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी और कथित तौर पर मंदिर के मुख्य गेट को ताला तक लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बेअदबी मामले में नामजद डेरा प्रेमी की हत्या के बाद पंजाब में हाई अर्ल्ट जारी

धरने में उपस्थित नगर कौंसिल के सीनियर मीत प्रधान सन्नी दूआ, एडवोकेट गगन शर्मा, भाजपा नेता यशपाल मिंटा, बलराम शर्मा, अजीत गुप्ता, इन्दरेश जैदका और नीरज सेहाला आदि ने कहा कि यह मंदिर एक सदी से भी पुराना है और इस प्राचीन मंदिर की पूरे इलाको में बहुत मान्यता है। इस तरह मंदिर में प्रवेश पर लगाई गई रोक ने हिंदु धर्म की भावनायों को बहुत बड़ी ठेस पहुंचाई है। इसको  किसी कीमत पर बरदाश्त नहीं किया जाएगा। उधर इस धरने की जानकारी मिलने पर स्थानिक पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खीरनीयां समेत कई ओर नेता भी इस धरने में पहुंच गए और खबर लिखे जाने तक यह धरना जारी था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News