कोरोना पीड़ित पिता का शव लेने से बच्चों ने किया इंकार, प्रशासन ने किया दाह संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 03:12 PM (IST)

अमृतसर (नीरज, संजीव): नगर निगम के पूर्व अतिरिक्त कमिशनर (टैकनिकल) श्री जसविंद्र सिंह की निजी अस्पताल में सोमवार को कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी। उनके परिवार ने भी उनके शव को लेने से इंकार कर दिया। डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों की हिदायतों पर एस. डी. एम. श्री विकास हीरा, ए. सी. पी. जसप्रीत सिंह, तहसीलदार अर्चना, एस. एच. ओ. गुरिन्दर सिंह और अन्य अधिकारियों ने बाबा शहीद शमशान घाट में प्रातःकाल का अंतिम संस्कार करवाया।

इस मौके पर पटवारियों और अमृतसर नगर निगम के कर्मचारियों की तरफ से अर्थी को कंधा देने से लेकर मुख्यागिन देन तक की सारी रस्में निभाई गई। अरदास के लिए ग्रंथी सिंह का प्रंबंध भी तहसीलदार अर्चना की तरफ से गुरुद्वारा साहिब से करवाया गया। श्री विकास हीरा एस. डी. एम. अमृतसर 1 ने बताया कि पहले उन्होंने शव लेने के लिए परिवार के साथ सम्पर्क साथा था, परन्तु उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया।

जसविंद्र सिंह की बेटी भी डाक्टरी की पढ़ाई कर रही है। उसने भी शव लेने के लिए हामी नहीं भरी । यहां तक कि परिवार का कोई भी सदस्य शमशानघाट भी नहीं पहुंचा। बताने योग्य है कि नगर निगम के पूर्व अतिरिक्त कमिशनर (टैकनिकल) जसविन्दर सिंह ऊंचे पद से सेवामुक्त हुए थे। नगर निगम के रिटायर्ड एस. ई. जसविन्दर सिंह (65) की कोरोना वायरस के साथ मौत हो गई। उनकी कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। ट


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News