कोरोना का कहरःघर बैठकर लोगों की सेवा में इस तरह जुटा यह परिवार

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 10:59 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (रिणी): श्री मुक्तसर साहिब में कोरोना वायरस के चलते लगे कर्फ्यू के दौरान एक परिवार अपने घर में रहकर पूरी तरह सेवा कार्य में जुटा हुआ है। यह परिवार घर में हजारों की संख्या में मास्क और हाथ साफ करने के लिए लोशन तैयार करके लोगों में बांट चुका है।

PunjabKesari

श्री मुक्तसर साहिब के रहने वाले गुरपाल सिंह पाली ने बताया कि वह खुद बिजली विभाग में कर्मचारी जबकि उसकी पत्नी का अपनी बुटीक है। जब कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू लगाया गया तो मास्क और सैनेटाइजर की कालाबाजारी शुरू हो गई है। इस दौरान उन्होंने सरकारी हिदायतें का पालन करते हुए घर में ही परिवार के साथ रहकर मास्क और हाथ साफ करने के लिए लोशन तैयार करने के बारे में सोचा।

PunjabKesari

इसमें उनका साथ कनाडा रहते बेटों ने दिया। बुटीक के कारीगरों की मदद से उन्होंने और उनकी पत्नी ने मास्क और ऐलोवीरा, गुलाब जल आदि मिला कर हाथ साफ करने का लोशन तैयार करना शुरू कर दिया। फिर यह मास्क और लोशन आम लोगों के साथ-साथ नाके पर खड़े पुलिस कर्मचारियों, सरकारी मुलाजिमों और सेवा कार्य में जुटे लोगों तक पहुंचा दिए गए। अब तक उनके परिवार की तरफ से हजारों की संख्या में मास्क और लोशन बांटें जा चुके हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News