कोरोना की रफ्तार हुई कम, लुधियाना में आज इतने नए केस आए पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 09:54 PM (IST)

लुधियाना  (सहगल) : जिले में पिछले 24 घंटों में 6 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए जबकि 11 मरीजों को आज ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया। पॉजिटिव मरीजों में से एक मरीज की आज मौत हो गई स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार वर्तमान में जिले में 53 पॉजिटिव मरीज रह गए हैं। इनमें से 6 अस्पतालों में उपचाराधीन है जबकि 47 होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज सामने आए पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में पॉजिटिविटी दर 0.31 प्रतिशत हो गई है। अब तक 109681 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं इनमें से 107352 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 2276 मरीजों की मौत हो चुकी है सिविल सर्जन डॉक्टर एस.पी. सिंह ने कहा कि कोरोना के केस पहले भी काफी कम हो गए थे। इन पर पूरी तरह काबू पाने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है इसलिए उन्हें कोरोना संबंधी नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए

बुधवार को 114 स्थानों पर लगेगी वैक्सीन
जिले में बुधवार को 114 जगह पर लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी जिसमें 79 जगह पर कोवीशील्ड 22 जगह पर कोवैक्सीन तथा 13 स्थानों पर युवाओं के लिए आरक्षित रखा गया है जहां 15 वर्ष आयु से अधिक के किशोरों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरी और स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि आज महाशिवरात्रि के अवसर पर काफी कम लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की संख्या बताना ही उचित नहीं समझा।

बिना मास्क व पूर्ण टीकाकरण वालों पर हो सकती है कानूनी कार्रवाई
मास्क लगाए बिना घूमने वालों और बिना पूर्ण टीकाकरण कराएं पब्लिक प्लेस पर जाने वालों पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन इस मामले को लेकर काफी सख्त रवैया अपनाने के मूड में है जिन लोगों के वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी वह किसी मॉल, बाजार व पब्लिक प्लेस पर घूमते पाएं गए अथवा जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया या कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं कर रहे को सजा के साथ जुर्माना भी हो सकता है उन पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News