CORONAVIRUS: पंजाब की मंडियों और राशन की दुकानों पर उमड़ी भारी भीड़

3/26/2020 9:55:44 AM

चंडीगढ़/नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाऊन और पंजाब सहित कई राज्यों में कर्फ्यू की घोषणा के बाद बुधवार को पंजाब समेत देश के हर हिस्से में लोगों में अफरा-तफरी मची रही और राशन की दुकानों तथा स्टोरों पर भीड़ उमड़ पड़ी।
PunjabKesari
पंजाब व केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में लोगों ने दावा किया कि प्रशासन अपने वायदे के अनुसार उन्हें घर पर जरूरी सामान मुहैया करवाने में नाकाम रहा है। एक ओर जहां अधिकारियों ने सभी जिलों में घरों पर जरूरी सामान मुहैया करवाने के लिए अलग-अलग समय तय कर रखा है, वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर लोगों की शिकायत है कि उन्हें जरूरी सामान विशेषकर सब्जी, फल और करियाने का सामान नहीं मिल रहा है। कोई विकल्प न बचने पर कुछ जगहों पर लोग जरूरी सामान खरीदने नजदीकी बाजारों और दुकानों में गए। इस दौरान दूध और दवा की दुकानों पर लंबी कतारें देखी गईं।
PunjabKesari
मोहाली के एक निवासी ने कहा कि मुझे घर पर मंगवाई गई सब्जियां अभी तक नहीं मिली हैं। मोहाली में प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील दी थी लेकिन बाद में अपना आदेश वापस ले लिया। पंजाब में लोग सुबह ही जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों की तरफ दौड़े लेकिन अधिकतर दुकानें बंद होने से लोग निराश लौट आए। लोगों की मांग है कि राज्य सरकार जरूरी सामान उपलब्ध करवाने के पुख्ता बंदोबस्त करे। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा था कि उपायुक्त करियाने का सामान, दूध, फल और सब्जियां घर-घर पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि लोगों को चयनित सब्जी विक्रेताओं, करियाने की दुकानों, दवा दुकानों के फोन नंबर दिए गए हैं ताकि वे घर बैठे ही सामान मंगवा सकें। 


Vatika

Related News