कोरोना: मालवे की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में ग्राहकों का संकट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:10 PM (IST)

पटियाला(जोसन): पटियाला रोड पर स्थित मालवे की सबसे बड़ी सब्जी मंडी में कोरोना का बूरा प्रभाव पड़ा है। मंडी में भारी मात्रा में सब्जियों का स्टाक इकट्ठा हो रहा है। लोगों ने पहले दिन ही अपनी जरूरत से ज्यादा भंडार घरों में भर लिया। अब ग्राहक ना होने के कारण मंडी में किसानों की सब्जियां खराब होने लगी है। कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए किसान काफी मात्रा में सब्जी मंडी में लेकर आ रहे है। पुलिस भी उन्हें सहयोग कर रहे है। मंडी में अब ग्राहक गायब है। 

वास्तव में कोरोना के बंद कारण पहले तो कुछ दिन यहां पुलिस की तरफ से लोगों को संभालना भी मुश्किल हो गया था परन्तु अब धीरे-धीरे सब कुछ नार्मल हो रहा है परन्तु इसके बड़े गंभीर नतीजे सामने आ रहे हैं। मालवे की सब से बड़ी सब्जी मंडी में जहां आम लोग सस्ती सब्जी प्राप्त करते थे, वहां बड़े-बड़े होटलों वाले, बड़े दुकानदार, विवाहों वाले, धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक समागमों वाले आदि सब्जी खरीदने ही नहीं आ रहे, जिस कारण अब आने वाले दिन किसान के लिए बेहद मुश्किल हो गए हैं।पंजाब केसरी की टीम जब आज सुबह सब्जी मंडी सनौर में पहुंची तो सुबह 8 बजे भी आढ़तियों की दुकानों के आगे बड़े-बड़े भंडार देखने को मिले।

सब्जी की बात की जाए तो इस समय प्याज 26 रुपए किलो था, खीरा 2 से 5 रुपए रहा, गोभी 5 से 10 रुपए रही, मटर 8 से 10 रुपए रहा, मूली 4 रुपए रही, टमाटर 100 से 150 रुपए क्रेट रहा, बैंगन 15 रुपए किलो रहा, घीया 12 रुपए किलो रहा, गाजर 12 रुपए किलो के हिसाब के साथ बिक रही थी। आढ़तियों ने कहा कि आज मंडी बहुत ही मंदी रही। हमारे पास काफी सब्जी बच गई है और ग्राहक मंडी में नहीं आ रहा। यदि आज ढाबे, रैस्टोरैंट, पी.जी. और स्कूल खुले रहते तो हम सब्जी बेच सकते थे, इस करके हमारी सब्जी का मूल्य कम है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News