पाक से लौटे सिख श्रद्धालुओं को कस्टम ने किया गिरफ्तार,मिला था आपत्तिजनक सामान

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 08:28 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव मनाकर वीरवार को भारत लौटे सिख श्रद्धालुओं जरनैल सिंह व बलदेव सिंह को कस्टम विभाग की टीम ने शुक्रवार को कस्टम एक्ट 1962 के तहत  गिरफ्तार कर लिया है।

728 ग्राम अफीम व 292 ग्राम भुक्की

ज्वाइंट चैक पोस्ट अटारी पर दोनों आरोपियों से शिलाजीत व अन्य कुछ आपत्तिजनक सामान होने की संभावना के बाद कस्टम विभाग की टीम ने दोनों आरोपियों का सामान एक्सरे मशीनों से निकाला जिसमें दोनों के बैग्स में कुछ कैवेटीज नजर आईं।  इन कैवेटीज को जब कस्टम विभाग की टीम ने खंगाला तो उसमें से 728 ग्राम अफीम व 292 ग्राम भुक्की पाई गई। 

PunjabKesari

आरोपियों से गोपाल चावला का नंबर मिलने से सुरक्षा एजैंसियों के हाथ-पांव फूले

वहीं गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से मिली संदिग्ध डायरी में कस्टम विभाग को पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला का मोबाइल नंबर मिला है। यह खुलासा होते ही जे.सी.पी. अटारी सहित पूरे राज्य की सुरक्षा एजैंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। 

PunjabKesari

डायरी से मिले हैं संदिग्ध पाकिस्तानियों  के नंबर
कस्टम कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता के अनुसार जरनैल सिंह के बैग में से 247 ग्राम ब्राऊन रंग का पदार्थ मिला, जो नॉर्कोटिक्स टैस्टिंग किट में अफीम पाई गई और 292 ग्राम अन्य पदार्थ मिला जो भुक्की पाई गई। इसी प्रकार से दूसरे आरोपी बलदेव सिंह के बैग से 481 ग्राम ब्राऊन रंग का पदार्थ भी टैस्टिंग किट में अफीम पाया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी जरनैल सिंह के पास से 1 छोटी डॉयरी भी मिली है जिसमें कुछ पाकिस्तानियों के संदिग्ध नंबर मिले हैं।  दोनों आरोपी फाजिल्का जिले के गांव झूरड़ खेड़ा के रहने वाले हैं।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News