मोगा में कांग्रेस की रैली के लिए सरकारी फंडों के दुरुपयोग की जांच हो : शिअद

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 09:13 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब सरकार से कहा कि गत दिवस मोगा में कांग्रेस की राजनीतिक रैली के लिए सरकारी फंडों के दुरुपयोग की तुरंत जांच करवाई जाए। मुख्य सचिव को लिखे पत्र में शिअद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि सरकारी खजाने को ऐसे लूटने की इजाजत नहीं दी जा सकती। लोगों का सरकार में विश्वास बहाल करने के लिए मामले में तुरंत कार्रवाई की जाए।

उन्होंने मुख्य सचिव को कांग्रेस को निर्देश देने के लिए कहा कि खर्च किया गया सरकारी पैसा तुरंत खजाने में जमा करवाए।केंद्रीय चुनाव आयोग और राज्य चुनाव आयोग को भेजे पत्र में मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने मामले की तुरंत जांच और कर्जा माफी समारोह की आड़ में मोगा में कांग्रेस की राजनीतिक रैली करवाने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। डा. चीमा ने कहा कि पंडाल में मिशन-13 का ढिंढोरा पीटते कांग्रेस के बैनरों और लोकसभा चुनावों दौरान वोट मांगने वाली राजनीतिक तकरीरों ने स्पष्ट कर दिया है कि सरकारी नहीं बल्कि चुनावी रैली थी।

शिअद नेता ने कहा कि यही नहीं यूथ कांग्रेस ने हर तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबंधी भद्दी शब्दावली वाले बैनर लगाए थे। उन्होंने कहा कि सरकारी समारोह मेें प्रधानमंत्री के कार्यालय का अपमान नहीं किया जा सकता।पत्र में आगे कहा गया है कि राज्य सरकार ने पहले मोगा जिला प्रशासन को कहा था कि रैली वाले स्थान के लिए 100 एकड़ रकबे में गेहूं की कच्ची फसल कटवाने के लिए किसानों को मुआवजा दिया जाए। रैली वाले स्थान पर स्टेज बनाने, भोजन, आवाजाही और मनोरंजन प्रबंधों के लिए सरकारी फंडों का दुरुपयोग किया गया है। यह किसानों और अन्य वर्गों के साथ ओछा मजाक है क्योंकि यही पैसा उनकी वित्तीय तकलीफें दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News